बॉलीवुड में इन्होने दिए है सबसे ज्यादा डिस्को Songs
बॉलीवुड में इन्होने दिए है सबसे ज्यादा डिस्को Songs
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर बप्पी लाहिड़ी को आज कौन नहीं जानता है. जी हां बता दे कि बप्पी दा बॉलीवुड की हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं. सोने के गहनोँ से लदे बप्पी लाहिरी के संगीत मेँ अगर डिस्को की चमक-दमक नज़र आती है तो उनके कुछ गाने सादगी और गंभीरता से परिपूर्ण हैँ। उनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है. तीन साल की उम्र मेँ उन्होँने तबला बजाना शुरू कर दिया था व जब वे 14 साल के हुए तो पहला संगीत दिया. अनुभवी गायक-संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का कहना है कि उन्होंने हिंदी फिल्म उद्योग को डिस्को संगीत दिया है.

डिस्को किंग के रूप में पहचाने जाने वाले लाहिरी ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस से कहा, "मैंने डिस्को (शैली) बनाया है और 1980 से 1990 तक एकमात्र डिस्को युग (बॉलीवुड में) बप्पी लाहिड़ी का था." गायक-संगीतकार ने 'आई एम ए डिस्को डांसर', 'रंभा हो', 'हरी ओम हरी' और 'यार बिना चैन कहां रे' जैसे गीत गाए हैं. उन्होंने कहा, "मैंने 'दे दे प्यार दे' के साथ डिस्को लोकगीत बनाया."

उन्होंने बताया कि मिथुन चक्रवर्ती उनके साथी थे. 'तम्मा तम्मा' और 'ओह ला ला' जैसे गीत गा चुके गायक ने कहा, "लोग कहते हैं, ओल्ड इज गोल्ड. यह उन लोगों के लिए कहा जाता है, जिनके गीत लोकप्रिय होते हैं. आज तक बप्पी लाहिरी के गाने सुपर डुपर हिट हैं." बप्पी लाहिरी ने कहा, डिस्को शैली अब भी है. उन्होंने कहा, "डिस्को (संगीत) मैंने 1980 के दशक में बनाया था, जो अब भी चल रहा है." 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -