66 साल के हुए पॉप म्यूजिक के जन्मदाता, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

Nov 27 2018 05:57 AM

बॉलीवुड को रॉक और डिस्को म्यूजिक से परिचित करवाकर पूरे देश को अपनी धुनों पर थिरकाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी आज 66 साल के हो गए हैं. बप्पी का जन्म 27 नवंबर 1952 को जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उनके माता-पिता, अपरेश लाहिड़ी और बंसारी लाहिड़ी, जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल से शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में प्रसिद्ध बंगाली गायक और संगीतकार थे. बप्पी दा हमेशा सोने के आभूषणें से ही लदे रहते हैं और इस वजह से उन्हें गोल्डन मैन भी कहा जाता है. जितना अलग उनका अंदाज़ है उतना ही अलग उनका म्यूजिक भी है.

आपको बता दें बप्पी दा का असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है, जब वे 14 साल के हुए तो पहला संगीत दिया. बात करें अगर बप्पी दा के करियर के बारे में तो वे 70 के दशक में बॉलीवुड में आए और 80 के दशक तक छाए रहे. ख़ास बात यह है कि, उन्होंने 3 साल की उम्र में तबला बजाना शुरू कर दिया था. बप्पी लाहिड़ी की शादी 24 जनवरी 1977 में चित्राणी से हुई है.दिलचस्प बात यह है कि, बप्पी लाहिड़ी गहने के बहुत शौकीन हैं और आम तौर पर वे गहने पहने हुए रहते हैं. बप्पी दा एक दिन में सबसे ज्यादा गीत रिकॉर्ड करने का कीर्तिमान भी बना चुके हैं.

बप्पी लाहिड़ी इकलौते संगीतकार हैं, जिन्हें किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था. यह लाइव शो 1996 में आयोजित किया गया था. यही नहीं बल्कि 1982 में फिल्म 'डिस्को डांसर' के लिए बीजिंग, चीन में 'चीन पुरस्कार' पाने वाले बप्पी लाहिरी पहले संगीत निर्देशक है.

OMG! मलाइका के साथ ये करना चाहते हैं अर्जुन, सबके सामने किया खुलासा

Video : तैमूर की इस क्यूट हरकत पर आया लाखों लोगों का दिल, क्या आपने देखी...

इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहनकर पानी में दिए हॉट पोज़, देखने वाले हुए घायल