बिना अनुमति विदेश यात्रा पर लगे रोक
बिना अनुमति विदेश यात्रा पर लगे रोक
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेता विपक्ष और विधायक विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के ऐसे विधायकों और मंत्रियों पर टिप्पणी की है जो कि बिना अनुमति के बाहर ले गए हैं। विजेंद्र गुप्ता के निशाने पर वे लोग प्रमुख तौर पर बने हुए हैं जो कि विदेशी दौरे पर चले गए हैं। उन्होंने विरोध करते हुए कहा कि इससे दिल्ली सरकार का काफी राजस्व व्यय हुआ है। इस खर्च की भरपाई दोषी मंत्रियों और अधिकारियों की जेब से किए जाने की मांग भी विजेंद्र गुप्ता ने की है। इस मामले में विजेंद्र गुप्ता ने उपराज्यपाल नजीब जंग को ज्ञापन सौंप दिया।

उनका कहना था कि यदि दिल्ली सरकार के मंत्री या अधिकारी कहीं बाहर जा रहे हैं या विदेश दौरे पर हैं तो उन्हें उपराज्यपाल को इसकी जानकारी देनी होगी। उन्होंने इस बात की मांग की कि अनाधिकृत विदेशी दौरों की जांच करवाई जाए जिससे भविष्य में कोई भी कानून का उल्लंघन कर विदेश यात्रा पर न जाए।

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक शाखा द्वारा दिल्ली महिला आयोग के विरूद्ध जांच प्रारंभ कर दी गई है। उनका कहना था कि महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 85 नियुक्तियां मनमाने तरीके से कर ली हैं यह गलत बात है। इस पर संज्ञान लेने की जरूरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -