पूरे  देश में पटाखो पर बैन ?
पूरे देश में पटाखो पर बैन ?
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक नोटिस जारी करते हुए कहा हैं की पुरे देश में फटाखो बार बैन लगाया जाए.बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए कोर्ट ने नोटिस जारी किया.न्यायधीश ए.के.सिकरी और अलोक भूषण ने याचिका पर चार सप्ताह में जवाब भी माँगा हैं. याचिका एक छोटे से बच्चे अर्जुन गोपाल की तरफ से गोपाल शंकरनारायणन ने दायर की.
बढ़ते वायु प्रदुषण को रोकने के उपायों में पुरे देश में होने वाले फटाखो के उपयोग को मुख्य कारण माना  गया हैं. जिसके चलते पुरे देश में फटाखो के निर्माण और खरीद फरोख्त पर बैन की याचिका दायर की गई.सुप्रीम कोर्ट के इस नोटिस को केंद्र सरकार किसी भी तरह का जवाब भेजने से पहले फटाखो के निर्माण से जुड़े लोगो की आजीविका के बारे में ज़रूर सोचेगी. क्योंकि यदि वायुप्रदुषण को रोकने के लिए ये कदम उठाया गया तो लाखो लोग सड़क पर आ जायेंगे साथ ही कई लोगो के दो वक़्त की रोटी के भी लाले पड़ जायेंगे.
खैर दोनों बिंदुओ पर्यावरण सुरक्षा और फटाखा व्यवसाय से जुड़े लोगो की आजीविका,पर विचार करने के बाद ही केंद्र अपना जवाब भेजेगा.गोर करने वाली बात ये भी होगी की क्या सुप्रीम कोर्ट इतने कड़े फैसले पर अडिग रह पायेगी.

 

अभी क्लिक करे 

सरकार पर गिरी पद्मावती की गाज

CBI अफसर को लेकर SC में याचिका दायर

एससी ने केजरीवाल पर निर्मित, डाॅक्युमेंट्री पर दिया फैसला

प्रतिबंध के बाद भी महिला ने फोन पर दिया तलाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -