केंद्र सरकार के यूपी में बांटे गए ई रिक्शे पर CM के कटाक्ष

Feb 16 2016 05:25 PM
केंद्र सरकार के यूपी में बांटे गए ई रिक्शे पर CM के कटाक्ष

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर कटाक्ष किये. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम अखिलेश ने दोहराया है मोदी द्वारा पिछले माह राजधानी लखनऊ में बांटे गए ई-रिक्शे की योजना से बैंकों के मड़कजाल में फंसा रही है. अपने इस भाषण के दौरान उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश ने केंद्र सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि हम जो कि मुफ्त में ई-रिक्शा बांट रहे हैं तो वहीं   केंद्र सरकार की ई रिक्शा योजना गरीबों को बैंकों के मकड़जाल में फंसा रही है।

अखिलेश ने आगे दोहराया कि गाजियाबाद में एक महिला का ई-रिक्शा जला दिया गया और इंश्योरेंस कंपनी उसे मदद नहीं दे रही थी। तथा इसकी जानकारी लगते ही हमारी सरकार ने उस महिला को शनिवार को मुफ्त में ई रिक्शा दिया। आपको बता दे कि उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जो कि हमसफर संस्था द्वारा सात महिला ई-रिक्शा चालकों के सम्मान व ई-रिक्शा वितरण समारोह को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

अखिलेश ने कहा कि हमारी समाजवादी पार्टी की सरकार यहां की महिलाओं को उनकी हरसंभव सहायतार्थ के लिए उन्हें मदद उपलब्ध कराएगी व इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. अखिलेश ने कहा कि हम महिलाओ के उत्थान के लिए हर जिले के मुख्यालय पर आशा-ज्योति केंद्र को खोलेंगे. ताकि इन जरूरतमंद महिलाओ को हमारी इस योजना से आर्थिक रूप से क़ानूनी सहायता मिल सके. इस दौरान उत्तप्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर भी जमकर प्रहार किया.