बैंकों को नए RBI नियमों से लाभ होने की उम्मीद
बैंकों को नए RBI नियमों से लाभ होने की उम्मीद
Share:

 

मुंबई: आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के अनुसार, छोटे वित्त बैंकों और बैंकों पर माइक्रोफाइनेंस ऋणों के लिए भारतीय रिजर्व बैंक के नए सामंजस्य नियमों का प्रभाव सकारात्मक से तटस्थ होगा, जबकि गैर-बैंकिंग वित्तपोषण कंपनियों माइक्रोफाइनेंस संस्थानों जैसे क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण को सबसे अधिक लाभ होगा।

आरबीआई ने सोमवार को माइक्रोफाइनेंस ऋणों के लिए एक नियामक ढांचे की घोषणा की, जिसमें सभी विनियमित उधारदाताओं के लिए ऐसे ऋणों की एक मानक परिभाषा, मूल्य निर्धारण मानदंड जो संरेखित हैं, और ब्याज दर की सीमा को हटाने के लिए माइक्रोफाइनेंस उधारदाताओं को चार्ज करना आवश्यक है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा, "नया नियामक वातावरण सभी पदधारियों के लिए खेल के मैदान को समतल करेगा," और जोखिम-आधारित मूल्य निर्धारण पद्धति से खिलाड़ियों को चक्रीय एकमुश्त ऋण लागत को पहले की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित करने में सक्षम बनाने का अनुमान है।

केवल माइक्रोफाइनेंस संस्थानों पर लागू होने वाले अधिक कड़े कानूनों की वर्तमान स्थिति के विपरीत, विनियमों का उद्देश्य सभी माइक्रोफाइनेंस उधारदाताओं को एक समान नियामक मानकों के तहत एकीकृत करना है।

रूस-यूक्रेन युद्ध का 20वें दिन, कीव में फिर लगाया गया कर्फ्यू

यूक्रेन संघर्ष ने दुनिया भर में कमोडिटी मार्किट को झटका दिया

अमेरिका में आसमान छूती महंगाई के बीच यूएसएफडी इस हफ्ते बढ़ाएगी ब्याज दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -