आसानी से मिल सकता है पर्सनल लोन, जानें कैसे
आसानी से मिल सकता है पर्सनल लोन, जानें कैसे
Share:

हर किसी को कई दफा अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में पर्सनल लोन काम आ सकता है. इस लोन के जरिये आप बड़ी कर्ज राशि ले सकते हैं, जो समय पर आपकी वित्तीय जरूरतों को तुरंत पूरा करने में मदद करेगी. पर्सनल लोन की ब्याज दर अन्य लोन्स की तुलना में अधिक होती हैं, क्योंकि यह एक जोखिम भरा लोन होता है.इसलिए जब नकदी की बहुत ज्यादा जरूरत हो, तब ही पर्सनल लोन के लिए जाना चाहिए. हालांकि, जब आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन करें तो उसके स्टेटस की जांच कैसे करें आपको यह भी जान लेना चाहिए. इस लोन के लिए व्यक्ति को अपनी आय, क्रेडिट हिस्ट्री, रीपेमंट क्षमता और अपने रोजगार इतिहास आदि की जानकारी देनी होती है. लोन की अवधि एक से पांच वर्ष तक भिन्न हो सकती है.

लगातार 20 दिनों से झटका दे रहा पेट्रोल, डीजल के दाम भी आसमान पर पहुंचे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस लोन के लिए कई शर्तें हैं, सबसे पहले तो यह कि पर्सनल लोन के लिए आपका क्रेडिट स्‍कोर अच्छा होना चाहिए. पर्सनल लोन के तौर पर आपको कितनी ज्यादा रकम मिलेगी यह आय, क्रेडिट रिपोर्ट, लोन चुकाने की क्षमता और कुछ अन्य कारकों पर निर्भर करता है.

इनकम टैक्स के नियमों में बढ़ा बदलाव, PAN-Aadhaar लिंक करना होगा आवश्यक

पात्रता : बैंकों में पर्सनल लोन के लिए अलग-अलग पात्रता के नियम हैं. इसकी जानकारी के लिए आप बैंक के वेबसाइट पर जा सकते हैं. यह लोन वेतन पाने वाले लोगों के साथ साथ सेल्फ एम्प्लोय को भी मिलता है.

एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर

दस्तावेज : पर्सनल लोन के लिए नई सैलरी स्लिप या हाल ही में आयकर रिटर्न जमा पर्ची इसके लिए जरूरी दस्तावेज है. इसके आलवा आय प्रमाण सबसे जरूरी दस्तावेज है. इसके अलावा पते का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस इनकी जरूरत भी लगती है.

ट्रेन टिकट कैंसिल करना हुआ बेहद आसान, बस एक फ़ोन पर हो जाएगा आपका काम

भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -