रोहतक : बैंक हड़ताल के कारण एक दिन में ही 500 करोड़ का लेनदेन ठप

Dec 22 2018 10:38 AM
रोहतक : बैंक हड़ताल के कारण एक दिन में ही 500 करोड़ का लेनदेन ठप

रोहतक :  केंद्रीय बैंकों हड़ताल के कारण एक ही दिन में जिले में करीब 500 करोड़ रुपये का लेनदेन ठप हो गया। सबसे ज्यादा समस्या चेक क्लीयरेंस को लेकर रही। रोजाना करोड़ों रुपये का लेनदेन चेक के जरिये होता है। इसलिए भारी संख्या में क्लीयरेंस हाउस में चेक आते हैं। वेतन वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार के साथ समझौता सिरे नहीं चढ़ने से नाराज बैंक अधिकारियों ने हड़ताल की। हालांकि पहले से ही हड़ताल की सूचना होने के कारण उपभोक्ताओं की ज्यादा आवाजाही नहीं रही। मगर फिर भी सुबह आने वाले कुछ उपभोक्ताओं को परेशानी जरूर उठानी पड़ी। 

जानकारी के लिए बता दें शनिवार और रविवार को भी बैंकों की छुट्टी रहेगी। सोमवार को ही बैंकिंग सुविधा मिल पाएगी। इसके बाद मंगलवार को फिर से क्रिसमस डे की छुट्टी होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार हड़ताल पर बैठे बैंक कर्मचारियों ने सरकार को स्पष्ट चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो सभी अधिकारी व कर्मचारी 26 दिसंबर को भी यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले देश भर में हड़ताल करते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे।शुक्रवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक, आंध्रा बैंक, सिंडीकेट बैंक सहित 29 केंद्रीय बैंकों में ताले लटके रहे। 

इस बैंक ने निकाली 439 पदों पर जबरदस्त भर्ती, वेतन 35 हजार रु

आज से शुरू हुई बैंककर्मियों की हड़ताल, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

'कर्जमाफी' किसानों के लिए वरदान नहीं बल्कि ख़ुदकुशी का रास्ता