बैंक अपनी विश्वसनीयता बहाल करे -जेटली
बैंक अपनी विश्वसनीयता बहाल करे -जेटली
Share:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंकों को अपनी विश्वसनीयता बहाल करनी चाहिए और समाज के लिए काम करना चाहिए, क्योंकि करदाता उन्हें चलाने के लिए त्याग कर रहे हैं. शनिवार को उन्होंने यह बात यूको बैंक के एक कार्यक्रम में कही .

उल्लेखनीय है कि यूको बैंक के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि मजबूत अर्थव्यवस्था की दिशा में आगे बढ़ने में मदद हेतु हालत सुधारने के लिए करदाताओं के धन को बीमार बैंकिंग प्रणाली में लगाया जा रहा है. अब जिम्मेदारी इस क्षेत्र की है.बैंकिंग प्रणाली के लचीलेपन की परीक्षा है और यह क्षेत्र कई चुनौतियों से गुजर रहा है.बैंकों के प्रदर्शन की अगले कुछ सालों तक समीक्षा की जाएगी.

बता दें कि भारतीय अर्थ व्यवस्था की तारीफ करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि भारत कई ढांचागत सुधार करने वाली एकमात्र अर्थव्यवस्था है,जो लगातार तीन वर्ष से सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनी हुई है .विश्व की सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्थाओं में शामिल भारत विश्व की ऐसी एकमात्र अर्थव्यवस्था हैं जिसने ढांचागत सुधार करने का साहस दिखाया.जेटली ने कहा कि सरकार ने बैंकों की हालत सुधारने के लिए 2.12 लाख करोड़ रुपये की पुनर्पूंजीकरण योजना बनाई है, जो अर्थव्यवस्था के लिए बहुत आवश्यक है.

यह भी देखें

मनी लांड्रिंग मामले में एमपी में 348 एकड़ जमीन जब्त

भ्रामक विज्ञापन देने वाले सेलिब्रिटी होंगे प्रतिबंधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -