कल से बैंकों में रहेगी हड़ताल, सोमवार तक नहीं हो पाएगा बैंक से जुड़ा कोई काम
कल से बैंकों में रहेगी हड़ताल, सोमवार तक नहीं हो पाएगा बैंक से जुड़ा कोई काम
Share:

2 दिनों की देशव्यापी बैंक हड़ताल की वजह से 16 एवं 17 दिसंबर को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, पब्लिक सेक्टर के बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले के खिलाफ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) द्वारा हड़ताल का आह्वान किया गया है। 

वही सभी बैंकों में कल मतलब 16 दिसंबर से अगले चार दिनों तक कामकाज प्रभावित रहेगा। क्योंकि सभी बैंककर्मी मांगों को लेकर 16 व 17 दिसंबर मतलब 2 दिन हड़ताल पर रहेंगे। ऐसे में यदि बैंक का कोई काम हो तो बुधवार 15 दिसंबर तक पूरा कर लें। दरअसल तमाम मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने दो दिनों की हड़ताल का ऐलान कर रखा है। बैंकों की यह हड़ताल 16 दिसंबर को आरम्भ होगी तथा 17 अक्टूबर तक चलेगी। इसमें बैंककर्मी हड़ताल पर होंगे। 18 दिसंबर को शनिवार है। 19 को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में 16 से 19 दिसंबर तक बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा।

बैंकिंग सेवाएं दोबारा 20 दिसंबर से बहाल होंगे। बैंककर्मियों की यह हड़ताल केंद्र सरकार की उस तैयारी के खिलाफ है जिसमें पब्लिक बैंकों के निजीकरण को लेकर एक विधेयक लाया जा रहा है। बैंक संगठनों का मानना है कि केंद्र सरकार बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 संसद में पारित कराना चाहती है, यह पब्लिक सेक्टर के बैंकों को निजी हाथों में सौंपने का मार्ग है।

आंध्र प्रदेश में नाले में गिरी बस, 5 महिलाओं समेत 9 की मौत... कई घायल

'भारत ने दिखाई अपनी ताकत..', रूस ने तारीफ में बहुत कुछ कहा

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -