आज ही निपटा ले बैंक से जुड़े सभी काम, वरना करना होगा 17 मार्च का इंतज़ार

आज ही निपटा ले बैंक से जुड़े सभी काम, वरना करना होगा 17 मार्च का इंतज़ार
Share:

अगर आपके पास बैंकों से जुड़े काम हैं तो आप आज ही उन्हें खत्म कर लें। जी दरअसल आज यानी शुक्रवार 12 मार्च के बाद बैंक सीधे 17 मार्च के दिन यानी बुधवार को ही खोले जाएंगे। इस वजह से बैंक से संबंधित आपके कामों में बड़ी रुकावट आने का खतरा है। अगर आप इस खतरे को मोल नहीं लेना चाहते हैं तो आज ही बैंक से संबंधित अपने सभी कामों को निपटा लें। वरना आपको लंबा इतजार करना पड़ सकता है।

क्यों बंद है बैंक- जी दरअसल बैंक 12 मार्च के बाद से बंद रहेंगे, और उसके बाद आने वाले 17 मार्च यानी बुधवार के दिन खुलेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 13 और 14 मार्च को देश के सभी बैंक बंद रहेंगे और 15 और 16 मार्च को केवल ग्रामीण बैंक ही बंद रहेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह बंद यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) द्वारा बुलाया गया है। जी दरअसल बैंकों के निजीकरण के विरोध में सरकारी बैंक के कर्मचारियों द्वारा 2 दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया गया है। आपको हम यह भी बता दें कि 13 मार्च को दूसरा शनिवार, 14 मार्च को रविवार, 15 और 16 मार्च को बैंक कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल है।

बैंक कर्मचारियों ने यह मांग की है कि सरकारी बैंकों को निजी हाथों में न सौंपा जाएगा। क्योंकि ऐसा होने से कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ सकती है। वहीं सरकार का कहना है कि कुछ सरकारी संस्थानों को चलाने के लिए इन बैंकों का निजीकरण करना बेहद आवश्यक है। ऐसे में अगर कुछ संस्थानों का निजीकरण नहीं किया गया तो, वहां के कर्मचारियों की सैलरी को भी निकाल पाना मुश्किल हो जाएगा। इस वजह से यह बेहतर है कि इन संस्थानों को निजी हाथों में सौंप दिया जाए, ताकि कर्मचारियों की नौकरी चलती रहे। अब सरकार ने यह भी दावा किया है कि निजीकरण के बाद किसी भी कर्मचारी के नौकरी पर असर नहीं पड़ने वाला है।

बीवी अनुष्का को माथे पर किस करते नजर आए विराट कोहली

गाजियाबाद के इस क्षेत्र में आग ने ढाया कहर, चपेट में आई 12 से अधिक लोग

एक समय में 4 बॉयफ्रेंड चला रही थी बेटी, पिता को पता चला तो किया यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -