15 और 16 मार्च को रहेगी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, जानिए क्यों?
15 और 16 मार्च को रहेगी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, जानिए क्यों?
Share:

चेन्नई: बैंक यूनियनों और केंद्र सरकार के बीच हुई सुलह बैठक के साथ, लगभग 10 लाख बैंक कर्मचारी दो लगातार दिनों के लिए काम करेंगे, अर्थात 15 और 16 मार्च को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले के खिलाफ अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन (AIBEA) ने गुरुवार को कहा। एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम के अनुसार, बैंक यूनियनों और केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बीच 4, 9 और 10 मार्च को हुई सुलह बैठक विफल रही। 

अगर सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने पर सहमत हो जाती है तो यूनियनों ने कहा कि वे अपनी हड़ताल पर पुनर्विचार करेंगे। जैसा कि वित्त मंत्रालय के प्रतिनिधि ऐसी कोई प्रतिबद्धता नहीं दे सके, सुलह बैठक में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला। कई बैंक यूनियनों ने सरकार द्वारा दो राज्य-स्वामित्व वाले ऋणदाताओं के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 15 और 16 मार्च को देश भर में बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। 

वही इन यूनियनों में अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ, अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ, राष्ट्रीय कर्मचारी परिसंघ, अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ, भारतीय बैंक कर्मचारी संघ, भारतीय राष्ट्रीय बैंक कर्मचारी महासंघ, कैनरा बैंक कर्मचारी महासंघ, भारतीय संघ शामिल हैं। नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस, नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स, नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स, ऑल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन केनरा बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन है।

भारत के लोकतंत्र में आई गिरावट: वैश्विक संस्थान स्वदेशी की रिपोर्ट

नई शिक्षा नीति के लागू होने से आधुनिक शिक्षा और शिक्षा के युग का होगा सूत्रपात: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

सत्रह राज्यों में सफलतापूर्वक लागू हुई 'एक राष्ट्र एक राशन कार्ड प्रणाली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -