पीएनबी बोर्ड जल्द करेगा ओबीसी और यूनाइटेड बैंक के विलय पर बैठक
पीएनबी बोर्ड जल्द करेगा ओबीसी और यूनाइटेड बैंक के विलय पर बैठक
Share:

नई दिल्लीः वित्त मंत्रालय ने ओबीसी और यूनाइटेड बैंक को पीएनबी के साथ विलय़ करने का फैसला लिया है। पीएनबी ने कहा कि इस मुद्दे पर उसके निदेशक मंडल की शीघ्र बैठक होगी। पीएनबी ने शेयर बाजार को कहा कि वित्त मंत्रालय से मिली सूचना के अनुसार सरकार की वैकल्पिक व्यवस्था ने फैसला किया है कि पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया रिजर्व बैंक से सलाह-मशविरा के बाद विलय पर विचार कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है, 'बैंक की ओर से विलय पर विचार करने के लिए जल्द ही निदेशक मंडल की बैठक बुलायी जाएगी। इसी बीच कॉरपोरेशन बैंक ने भी कहा है कि विलय पर चर्चा के लिए निदेशक मंडल की बैठक बुलाई जाएगी। कॉरपोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक का विलय यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में किया जाना है। कॉरपोरेशन बैंक ने शेयर बाजारों को जानकारी दी कि निश्चित अवधि के भीतर विलय पर चर्चा के लिए निदेशक मंडल की बैठक बुलायी जाएगी।

सरकार ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के दस बड़े बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने की घोषणा की। इसके मुताबिक पीएनबी में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का, केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक का, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का एवं इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक का विलय किया जाना है। विलय के बाद कुल सरकारी बैंकों की संख्या 12 रह जाएगी। सरकार ने इस कदम को बैंकिंग हित में बताया। 

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

मंदीः देश के विदेशी मुद्रा भंडार में आई इतनी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -