फर्जी खाते खोलकर इस तरह बैंक को लगाया लाखों का चूना

Jan 13 2019 05:30 PM
फर्जी खाते खोलकर इस तरह बैंक को लगाया लाखों का चूना

नई दिल्ली : फर्जी कागजातों का उपयोग करके बैंकों में खाते खोलकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग के तीन बदमाशों को अपराध शाखा ने दबोचा है। पकड़े गए तीनो आरोपी दिल्ली के ही रहने वाले है। आरोपियों ने दिल्ली में बैंक की दो शाखाओं में कुल 82 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। 

शिकायत दर्ज कराने से नाराज बदमाशों ने वृद्ध को पीट-पीट कर मारा

तीन आरोपियों की तलाश

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इन लोगों ने बैंक में फर्जी कागजात के आधार पर 100 से अधिक खाते खोले हुए थे। लोन और क्रेडिट कार्ड के जरिये बैंकों में धोखाधड़ी की गई। अपराध शाखा के अधिकारियों का कहना है कि आशंका व्यक्त की जा रही है कि इन लोगों ने विभिन्न बैंकों में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। अपराध शाखा पुलिस को गिरोह के सरगना समेत तीन आरोपियों की तलाश है। 

कारोबारी के घर लाखों की डकैती, बेटे व पोते को मारी गोली

ऐसे हुआ पर्दाफाश 

प्राप्त जानकारी अनुसार अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कि माने तो सब्जी मंडी में बैंक के अधिकारियों ने पुलिस से 62 लाख रुपये ठगी की शिकायत की थी। जिसमें बताया कि उनके बैंक में फर्जी कागजात के आधार पर 14 फर्जी खाते खोले गए। केवाईसी भी फर्जी कागजात के आधार पर किया गया। सभी खाते अलग-अलग नामों से थे, लेकिन उन पर फोटो एक ही शख्स की थी। इन खातों के आधार पर आरोपियों ने बैंक से लोन के नाम पर 62 लाख की धोखाधड़ी की।

घर से टहलने निकला शख्स, हो गई रहस्यमय हत्या

शादी में बचे थे 20 दिन और युवती ने कर दिया ऐसा काम कि दंग रह गए सभी

कार में बैठे लड़के ने लड़की से साथ चलने को कहा, नहीं चलने पर किया ऐसा....