बैंक में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, जल्द यहां करें आवेदन

बैंक में नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। हिमाचल प्रदेश स्टेट कोऑपरेटिव बैंक ने कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 149 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक पोर्टल- hpscb.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवदेन करने की आरभिंक दिनांक- 05 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 02 जुलाई 2021

पदों का विवरण:-
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 149 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें जूनियर क्लर्क के लिए 144 सीटें तथा स्टेनो टाइपिस्ट के लिए 5 सीटें निर्धारित की गई है। 

शैक्षणिक योग्यता:-
जारी नोटिफिकेशन के तहत, जूनियर क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरुरी है। वही इंटर में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए। स्टेनो टाइपिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरुरी है। वही अभ्यर्थियों को 80 शब्द प्रति मिनट की दर से अंग्रेजी शॉर्ट हैंड और 70 शब्द प्रति मिनट की दर से हिंदी शॉर्ट हैंड आनी चाहिए। 

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 45 साल से कम होनी चाहिए। वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को आरक्षण के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतनमान:-
जूनियर क्लर्क के पद पर चुने गए अभ्यर्थियों को 10,300 से 34,800 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा, साथ ही कई तरह के भत्ते भी सम्मिलित होंगे। वही स्टेनो टाइपिस्ट के पद पर 10,300 से 34,800 रुपए प्रति महीना वेतन दिया जाएगा। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

भारतीय रेलवे भर्ती अभियान 2021 के लिए स्नातक शिक्षकों को किया गया आमंत्रित

UPSSSC पीईटी के निम्न पदों पर निकाली गई भर्तियां

अमेरिकी कर्मचारियों ने इस वजह से उच्च मात्रा में छोड़ी नौकरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -