हड़ताल हुई स्थगित, आज निपटा सकते है अपने बैंक के काम
हड़ताल हुई स्थगित, आज निपटा सकते है अपने बैंक के काम
Share:

नई दिल्ली : बैंको में अवकाश का मामला वैसे तो काफी साफ देखने को मिलता है. यहाँ सरकारी छुटियों के साथ ही कई अन्य ऐसे भी अवकाश देखने को मिल जाते है जोकि आकस्मिक तौर पर बैंक कर्मचारियों को तो रिलीफ देते है लेकिन इससे आमजन को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है. जैसे कुछ समय पहले यह खबर सुनने में आ रही थी कि 11 दिसम्बर को ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के द्वारा बैंक हड़ताल की घोषणा की गई है.

और इस हड़ताल के कारण भी कुछ इस तरह बताये गए थे जैसे IDBI बैंक का निजीकरण, ट्रेड यूनियन लॉ, 10वे वेतन आयोग की मांग, छुट्टी के दिन भी काम करवाना आदि. अधिकारियो के द्वारा इस तरह की 10 मांगों को लेकर इस हड़ताल को अंजाम दिए जाने की बातें सामने आई थी. लेकिन अब हाल ही में यह खबर सामने आई है कि 11 दिसम्बर यानी आज की इस देशव्यापी हड़ताल पर अंकुश लग गया है और इसे स्थगित कर दिया गया है.

आपको बता दे की असोसिएशन के द्वारा हड़ताल का निर्णय वापस ले लिया गया है जिस कारण आज बैंकों की कार्रवाई इसी तरह चालू रहना है. इस मांगों के के साथ ही एक अधिकारी का मामले में यह भी कहना है कि अधिकारियों को मेडिकल एश्योरेंस स्कीम और पेंशन अपडेशन सर्विस भी दी जानी चाहिए. लेकिन आपका जो भी बैंक का काम हो उसे आज ही ख़त्म करले क्योकि 12 दिसंबर को दूसरा शनिवार और 13 दिसंबर को रविवार होने के कारण बैंक वैसे भी बंद ही रहने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -