जुलाई में कई दिन बंद रहेगा बैंक, तुरंत निपटा ​लीजिए महत्वपूर्ण काम

जुलाई में कई दिन बंद रहेगा बैंक, तुरंत निपटा ​लीजिए महत्वपूर्ण काम

महामारी कोरोना वायरस के लगातार फैलाव के बावजूद अर्थव्यवस्था को जीवित रखने के लिए कई कामों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है. जितनी भी जरूरी सेवाएं हैं उन्हें धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है. इस सिलसिले में देश अब अनलॉक-2 की ओर बढ़ रहा है. जरूरी सेवाओं में बैंक भी शामिल है इसलिए ग्राहकों को बैंकों के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. अगर हमें बैंक में किसी तरह का काम हो, तो बैंक की शाखा के लिए निकलने से पहले बैंकों की छुट्टी की लिस्ट को देख लेने से आपको काफी सुविधा हो जाती है. देश भर के बैंकों में कुछ खास दिनों पर छुट्टियों रहती हैं. जुलाई में भी बैंकों में कई छुट्टियां रहने वाली हैं. हालांकि पूरे देश में बैंकों में अलग-अलग दिनों पर छुट्टियां रहती हैं. आइये इस खबर में जानते हैं कि जुलाई में आखिर कितने दिन बंद रहेंगे बैंक.

भारत में गेहूं की खरीदी ने रिकार्ड स्तर को छूआ, एफसीआई ने जारी किए आंकड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूरे भारत में छुट्टियों की बात करें तो गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती (2 अक्टूबर) शामिल हैं. दिवाली, क्रिसमस, ईद, गुरु नानक जयंती, गुड फ्राइडे, इत्यादि जैसे त्यौहार भी बैंक की छुट्टियां हैं. इसके अलावा, निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के दोनों बैंक महीने के दूसरे, चौथे शनिवार और रविवार को बंद रहते हैं.

चीनी एप्स को बैन करने के बाद पेटीएम की ओर से आया शानदार बयान

इसके अलावा अनलॉक 2.0 में जिम, स्वीमिंग पुल, बार पर भी पाबंदी जारी रहेगी. बड़े सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर रोक लगी रहेगी. नाइट कर्फ्यू का समय अब 10 बजे रात से सुबह 5 बजे तक रहेगा. घरेलू विमान और पैसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी. हालांकि, राज्य सरकारें अपने हिसाब से पाबंदी लगा सकती हैं. 

इस अभिनेत्री ने शराब कारोबार में रखा अपना कदम

चीनी एप को बैन करने का शेयर बाजार पर पड़ा सकारात्मक असर, शुरूआती कारोबार में उछला बाजार

SBI से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा, बैंक ने ग्राहकों को दिया झटका