लगातार तीन दिन तक बैंक रहेंगे बंद, समय पर पूरे कर लें अपने काम
लगातार तीन दिन तक बैंक रहेंगे बंद, समय पर पूरे कर लें अपने काम
Share:

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सभी सरकारी और निजी बैंक आज से तीन दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं। यही नहीं, अगले महीने में भी बैंकों की कई सारी छुट्टियां होंगी। इसलिए यदि आपको समय पर अपने बैंकिंग कार्य पूरे करने हैं, तो आपको बैंकों की छुट्टियों (Bank Holidays) को ध्यान में रखते हुए चलना होगा। इसके साथ ही महाशिवरात्रि के चलते आज शुक्रवार को बैंक नहीं खुलेंगे। वहीं इसके बाद कल शनिवार को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके साथ ही रविवार को भी बैंक नहीं खुलेंगे। वहीं इस तरह लगातार तीन दिन बैंकिंग कार्य बाधित रहने वाले हैं।

इसके अलावा अगले महीने यानी मार्च 2020 की बात की जाए , तो इसमें बैंकों की तीन दिन की हड़ताल रहने वाली है। बैंकों की यह हड़ताल (bank strike) 11 से 13 मार्च को रहने वाली है। परन्तु ये तीन दिन की हड़ताल ग्राहकों के लिए काफी भारी पड़ सकती है, क्योंकि ये तीन दिन बुधवार गुरुवार और शुक्रवार को पड़ने वाले हैं। इसके साथ ही बैंकों की हड़ताल से पहले 7 और 8 मार्च को भी बैंक बंद रहेंगे। वहीं क्योंकि 7 मार्च को दूसरा शनिवार पड़ रहा है और 8 मार्च को रविवार। इसके साथ ही यदि बात की जाए तो बैंक सिर्फ दो दिनों के लिए खुलेंगे और हड़ताल शुरू हो जाएगी। 

तीन दिन की हड़ताल के बाद बैंक एक दिन 14 मार्च को खुलेंगे और फिर रविवार आ जाएगा, जिस कारण बैंक बंद रहने वाला है। इसके अलावा 10 मार्च को भी होली के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। वहीं बैंकों की इन छुट्टियों के चलते ग्राहकों के चेक क्लियरेंस जैसे महत्वपूर्ण बैंकिंग कार्य रुक सकते हैं। अपने बैंकिंग कार्यों को समय पर पुरा करने के लिए ग्राहकों को बैंकों की छुट्टियों को ध्यान में रखकर अपने बैंकिंग कार्य निपटाने चाहिए।

Coronavirus के कारण व्यवसाय पर पड़ रहा है असर, वस्तुओ की कीमतों में हुआ इजाफ़ा

AGR टेलीकॉम सेक्टर के लिए आने वाला है अभूतपूर्व संकट, जानिये क्या है पूरा मामला

कोरोना की वजह से चीन का कपडा बाजार हो रहा है ख़त्म, कॉटन यार्न हो सकता है सस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -