अब बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, यह है वजह
अब बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, यह है वजह
Share:

नई दिल्ली. देश में पिछले कुछ समय से हड़तालों और विरोध प्रदर्शन का दौर बहुत तेज हो चूका है और ऐसा लगता है कि जब बार-बार कहने पर भी लोगों की मांगे नहीं मानी जाती तो उनके पास हड़ताल करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता है. अभी देश में एक तरफ जहाँ रेल कर्मचारी सातवे वेतन आयोग के खिलाफ हड़ताल कर रहे है तो अब देश के कई बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने भी हड़ताल करने का मन बना लिया है. 

किसानों और कृषि व्यापारियों को सरकार की खुशखबरी, बढ़ेगी आमदानी

बैंक कर्मचारियों विभिन्न संगठनों द्वारा किया जाने वाली यह हड़ताल इस महीने याने दिसम्बर की  26 तारीख को की जाएगी. इस हड़ताल के जरिये विभिन्न बैंक कर्मचारियों के संगठन सरकार द्वारा  बैंक ऑफ ड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय के फैसले और इसे अमल में लाने की अति जल्दबाजी का विरोध करेंगे और सरकार को अपनी मांगे सौंपेंगे. देश की एक प्रसिद्ध समाचार एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है. 

चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जीडीपी के आंकड़ों को लेकर कसा तंज

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव सीएच वैंकटचलम ने इस मामले में बात करते हुए मीडिया को बताया है कि सरकार ने हाल ही में बैंक ऑफ ड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय करने की घोषणा की थी और अब इसकी प्रक्रिया में भी तेजी से जुट गई है. उनका यह आरोप बह है कि इन सब के बीच सरकारन ने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में नहीं रखा है और इस मामले को लेकर उनकी बातों को भी सुनाने के लिए राजी नहीं हो रही है. 

ख़बरें और भी 

7th Pay Commission : आंदोलनकारियों के आगे झुकी सरकार, बातचीत के लिए किया आमंत्रित

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

फिर बंद हो सकते है 2000 के नोट, बैंको ने हटाना शुरू किये इनके कैसेट

सराफा बाजार: लगातार चौथे दिन गिरे सोने के दाम, यह है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -