बैंक कर्मचारियों ने देशव्यापी हड़ताल का किया आह्वान
बैंक कर्मचारियों ने देशव्यापी हड़ताल का किया आह्वान
Share:

ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने मंगलवार को कहा कि वह 26 नवंबर को एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल में शामिल होगा, जिसे केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में कहा था। भारतीय मजदूर संघ को छोड़कर दस केंद्रीय ट्रेड यूनियन 26 नवंबर को देशव्यापी आम हड़ताल करेंगे।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि "अपने नए आयोजित सत्र में लोकसभा ने 'ईज ऑफ बिजनेस' के नाम पर मौजूदा 27 अधिनियमों को समाप्त करके 3 नए श्रम कानून पारित किए हैं, जो पूरी तरह से कॉरपोरेट्स के हित में हैं। इस प्रक्रिया में, 75 श्रमिकों को श्रम कानूनों की कक्षाओं से बाहर धकेला जा रहा है, क्योंकि उन्हें नए कानून के तहत कोई कानूनी संरक्षण नहीं होगा" एसोसिएशन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक को छोड़कर अधिकांश बैंकों का प्रतिनिधित्व करता है। महाराष्ट्र में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की 10,000 बैंक शाखाओं, पुरानी पीढ़ी के निजी क्षेत्र के बैंकों क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों और विदेशी बैंकों के लगभग 30,000 बैंक कर्मचारी हड़ताल का अवलोकन कर रहे हैं, विज्ञप्ति में कहा गया है।

यूनियन ने कहा कि 26 नवंबर को बैंक कर्मचारी अपनी मांगों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे, जैसे बैंक निजीकरण का विरोध, आउटसोर्सिंग और अनुबंध प्रणाली का विरोध, पर्याप्त भर्ती, बड़े कॉर्पोरेट डिफॉल्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, बैंक जमा पर ब्याज की दर में वृद्धि और सेवा में कमी का प्रभार है।

हरियाणा में सबसे पहले किसे लगेगी कोरोना वैक्सीन ? सीएम खट्टर ने साझा किया प्लान

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस को कोई और आगे नहीं ले जा सकता - संजय निरुपम

पासवान के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर फंसा पेंच, जदयू और लोजपा के बीच फंसी भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -