28 फरवरी से बेकार हो जाएगी इस बड़े बैंक की पुरानी चेकबुक
28 फरवरी से बेकार हो जाएगी इस बड़े बैंक की पुरानी चेकबुक
Share:

अगर आपका खाता इस बैंक में है तो यह खबर आपके लिए है। जी दरअसल यह उन बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है जिनका खाता डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) और लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) में है। जी दरअसल प‍िछले द‍िनों बैंकों का मर्जर होने से कई बैंकों की पुरानी चेकबुक को कस्टमर्स को अपडेट कराना पड़ा था अब एक फ‍िर इन बैंकों का व‍िलय होने से उनके कस्टमर्स के पास मौजूद पुरानी चेकबुक 28 फरवरी तक ही चलेगी, ऐसे में बैंक कस्‍टमर्स को ध्‍यान नहीं रखने पर भव‍िष्‍य में उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) और लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) कस्टमर्स के लिए खबर काम की है क्योंकि इन दोनों बैंको का विलय हो गया है इसके बाद सभी ब्रांच के आईएफएससी और एमआईसीआर कोड भी बदल गए हैं बैंक की तरफ से जारी नए आईएफएससी और एमआईसीआर कोड 25 अक्टूबर 2021 से सक्रिय हैं पुराने IFSC कोड 28 फरवरी 2022 से बदल जाएंगे। आप सभी को बता दें कि DBIL बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 1 मार्च 2022 से NEFT / RTGS / IMPS के माध्यम से पैसों का लेनदेन करने के ल‍िए नए आईएफएससी कोड की आवश्यकता होगी।

जी हाँ और इसके ल‍िए DBIL बैंक ने अपने ग्राहकों को लेटर भेजकर, ईमेल और एसएमएस के जरिए शाखाओं में बदलाव के बारे में सूच‍ित भी किया था। ऐसे में अगर आपके पास 28 फरवरी, 2022 से पहले के चेक मौजूदा है तो उन्हें नए चेक से बदलना होगा। जी हाँ और इस तारीख के बाद पुराने एमआईसीआर कोड वाले चेक नहीं ल‍िए जाएंगे। वहीं नए IFSC कोड / MICR कोड की पूरी ल‍िस्‍ट www.lvbank.com/view-new-ifsc-details.aspx पर देख सकते हैं।

मार्च 2022 में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

SBI में है आपका अकॉउंट तो तुरंत पढ़े यह खबर वरना पछताएंगे

पुतिन से मिल तो लिए इमरान, अब PAK को चुकाना होंगे 55 मिलियन डॉलर.., जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -