वित्त वर्ष 23 में बैंक ऋण 11-12 प्रतिशत के 4 साल के शिखर पर बढ़ने की उम्मीद: क्रिसिल

वित्त वर्ष 2023 में, बेहतर आर्थिक विकास और सरकारी बजटीय समर्थन के कारण बैंक ऋण चार साल के उच्च स्तर 11-12 प्रतिशत पर बढ़ने की उम्मीद है। क्रिसिल की रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्च 2022 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में बैंक अग्रिमों में 9-10% की वृद्धि होने की उम्मीद है।

क्रिसिल रेटिंग्स के अनुसार, "स्वस्थ आर्थिक विकास और सरकारी बजटीय समर्थन को इस वित्त वर्ष में बैंक ऋण वृद्धि को 200-300 आधार अंकों से बढ़ाकर 11-12 प्रतिशत करना चाहिए।" रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्तीय क्षेत्र का बढ़ा हुआ लचीलापन भी अधिक से अधिक क्रेडिट विकास दृष्टिकोण का समर्थन करता है।

वरिष्ठ निदेशक और उप मुख्य रेटिंग अधिकारी कृष्णन सीतारामन के अनुसार, इस वित्त वर्ष में अनुमानित सबसे बड़ा अंतर कॉर्पोरेट क्रेडिट विकास प्रक्षेपवक्र में एक अपशिफ्ट है, जिसके 8-9 प्रतिशत तक दोगुना होने की उम्मीद है। "केंद्रीय बजट में सार्वजनिक पूंजीगत व्यय का अनुमान लगभग 7.5 लाख करोड़ रुपये है, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में काफी अधिक है, जिसमें सार्वजनिक बुनियादी ढांचे पर जोर दिया गया है। ड्राइवरों को मुख्य क्षेत्रों पर डाउनस्ट्रीम प्रभाव होगा, साथ ही साथ 13 आवश्यक क्षेत्रों के लिए शुरू की गई उत्पादन लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना "उन्होंने कहा कि धातु और धातु उत्पाद, रसायन, इंजीनियरिंग और निर्माण उन उद्योगों में से हैं जिन्हें सबसे अधिक वृद्धि देखनी चाहिए।

तीन बार के विंबलडन चैंपियन बोरिस बेकर को इस केस में मिली सजा

बड़ी खबर: बिहार में भड़का सांप्रदायिक टकराव, मारपीट और पथराव में कई लोग घायल

कोयला पूर्ति के लिए रद्द की गई 600 से अधिक ट्रेने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -