नहीं हो पाया काम, बैंको से निराश लौटे कई लोग

नई दिल्ली : कल यानी शनिवार को बैंक के काम से घर से निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. जी हाँ, बैंक जाकर उन्हें इस बात के बारे में मालूम हुआ कि बैंक बंद है. इस कारण वे काफी उदास के साथ ही नाराज भी हुए. लोगो का इस बारे में यह भी कहना है कि इस बारे में बैंकों के द्वारा उन्हें पहले से नहीं बताया गया था और इस कारण उन्हें इस मुश्किल का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है कि मामले में रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा निर्देश जारी किये जा चुके है कि सितम्बर 2015 से सभी बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेंगे और इसके साथ ही पहले और तीसरे शनिवार को बैंकों की कार्यवाही चालू रहने वाली है. लेकिन इस बारे में लोगो का यह कहना है कि उन्हें इसकी जानकरी बैंकों द्वारा दी जानी चाहिए थी जो उन तक नहीं पहुंची और वे बैंक तक गए लेकिन वहां जाकर बैंकों में ताले लगे हुए पाये.

जैसा कि आप सभी जानते है कि कल 12 सितम्बर को दूसरा शनिवार होने के कारण बैंकों का अवकाश था और कई लोगों ने बैंक जाकर अपना बहुमूल्य समय ख़राब किया गया. दूसरे और छोटे शनिवार के बारे में सम्पूर्ण जानकारी ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी के द्वारा हाल ही में दी गई थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -