इस महिला से ठग लेते थे किराए पर बैंक अकाउंट
इस महिला से ठग लेते थे किराए पर बैंक अकाउंट
Share:

भारत में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसमें एक बड़ी तादाद में ऑनलाइन ठगी की है. बिना कॉर्ड और ओटीपी नंबर के बैंक अकाउंट  से रुपए निकल जाते हैं. न पुलिस और न ही बैंक रुपयों की रिकवरी कर पाते हैं. किन्तु हाल ही में यूपी की साइबर पुलिस ने एक ऐसी महिला को हिरासत में लिया है, जो ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों को किराए पर बैंक अकाउंटदिलाती थी. महिला के कई इंटरनेशनल गैंग्स  के साथ कांटेक्ट में होने का भी पता चला है. आरोपी महिला गाजियाबाद में निवास करने वाली है. 

हरियाणा : इस दिन तक राज्य में नहीं थमने वाली बारिश

बता दे कि आईजी ज़ोन आगरा की साइबर पुलिस ने एक इंटरनेशनल गैंग की जानकारी दी है. यह गैंग ऑनलाइन ठगी कर लोगों के बैंक अकाउंट से रकम निकाल लेता था. उस रकम को भारत में ही मौजूद दूसरे बैंक अकाउंट में स्थानातंरित कर लेता था. इंस्पेक्टर शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि इंटरनेशनल गैंग को बैंक खाता दिलाने का कार्य गाज़ियाबाद की महिला तरुन यादव करती थी. पुलिस को कई बड़े इंटरनेशनल गैंग्स के साथ महिला के जुड़े होने की सूचना मिली है.

इंडियन कोस्ट गार्ड ने पेश की मिसाल, बचाई हार्ट अटैक से तड़पते 'पाकिस्तानी' कैप्टन की जान

पुलिस को पूछताछ में तरुन यादव ने कहा कि एक ठगी के मामलें में गैंग को जितने भी बैंक खातों की आवश्यकता पड़ती थी, वो उपलब्ध कराती थी. इसके ऐवज में उसे फ्रॉड की गई कुल राशि का 15 प्रतिशत मिलता था. अगर किसी अकाउंट होल्डर को सीधे गैंग से मिलवाती थी तो यह रकम 7 और 8 फीसद में बंट जाती थी.इंस्पेक्टर शैलेश कुमार सिंह के मुताबिक तरुन यादव एक महिला है. साइबर क्रिमिनल को बैंक अकाउंट किराए पर देने का काम वो एक लंबे वक्त से कर रही है. इस दौरान उसकी पहचान का खुलासा पुलिस के रिकॉर्ड में हो गया. पुलिस से बचने के लिए तरुन ने कई अभियान करा लिए. महिला से पुरुष बन गई. इतना ही नहीं चांदनी नाम की एक लड़की से विवाह भी कर ली. आईवीएफ तकनीक से वाइफ को एक पुत्र भी हो गया.

करवा चौथ : ये हैं महिलाओं के 16 श्रृंगार

पहले जम्मू कश्मीर, फिर गोवा और अब इस राज्य के गवर्नर बने सत्यपाल मलिक

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए होंगी राज्य की सरकारी नौकरियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -