बाँझ महिलाएं इस अंगुली में पहने सोने की अंगूठी, हो जाएगी संतान
बाँझ महिलाएं इस अंगुली में पहने सोने की अंगूठी, हो जाएगी संतान
Share:

कहते हैं ज्योतिष के अनुसार बहुत सी ऐसी बातें हैं जिनका ध्यान रखा जाए तो बहुत कुछ हो सकता है. ऐसे में ज्योतिष में कई बातों का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है और अगर उन्हें ध्यान में रखा जाए तो खूब लाभ मिल सकता है. जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक धातु हमारे ऊपर प्रभाव करती है और हर धातु को पहनने के अपना ही एक अलग मतलब माना जाता है. सोना, चांदी, पीतल सभी धातुओं का पहनने के अपना ही एक मतलब होता है और हर धातु का अलग ही इफेक्ट पड़ता है. ऐसे में कहते हैं कि यह सब सौर्यमंडल में मौजूद ग्रहो का खेल है और हर धातु का एक खास ग्रह से संबंध होता है. वहीं आज हम आपको बताते हैं कि ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सोने के शुभ व अशुभ संकेतो के बारे में. आपको बता दें कि इन चीज़ों को जानना हर स्त्री के लिए जरुरी है क्योंकि स्त्रियां ही हैं जो सर्वाधिक सोना पहनती है. आइए जानते हैं.

# ज्योतिषों के अनुसार गर्भवती और वृद्ध महिलाओ को सोना धारण करने से बचना चाहिए और थोड़ा बहुत सोना पहन सकते है. वहीं ज्यादा सोना पहनने से परेशानी उत्त्पन हो सकती है इस कारण ध्यान रखना चाहिए.

# अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो बाये हाथ में सोना पहनना नुकसानदायक माना जाता है. इस कारण से बाए हाथ में सोना पहनने से सावधानी बरतनी चाहिए. इससे कुछ लोग जिंदगी भर परेशान रह सकते हैं.

# इसी के साथ अगर ज्योतिष शास्त्र की माने तो जिस महिला को संतान नहीं हो रही है उसे अनामिका ऊँगली में सोना धारण करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बहुत लाभ होता है. सोना संतान उत्प्नन करने में मदद करता है.

हर संकट को खत्म करने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ

इन दो राशि के लोगों को है होली पर सबसे बड़ा खतरा

घर के इस कोने में रखे पैसे, बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -