खुशखबरी: बंगलुरु के इस डॉक्टर ने ढूंढ निकाला कोरोना का इलाज,  इस हफ्ते से शुरू होगा परिक्षण
खुशखबरी: बंगलुरु के इस डॉक्टर ने ढूंढ निकाला कोरोना का इलाज, इस हफ्ते से शुरू होगा परिक्षण
Share:

बेंगलुरु: पूरे विश्व में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस ने भारत में भी कोहराम मचा रखा है. भारत में बीते 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 114 नए मामले दर्ज किए गए हैं. अब तक 19 की मौत हो चुकी है जबकि 808 संक्रमित हैं. विश्वभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस के लिए टीका (वैक्सीन) तैयार करने में लगे हुए हैं. इस बीच बेंगलुरु के एक डॉक्टर ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना का प्रभावी उपचार ढूंढ निकाला है. 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु के ऑन्कोलॉजिस्ट विशाल राव ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोनो वायरस के लिए इलाज खोज लिया है. उनका दावा है कि ये उपचार इस हफ्ते के अंत तक परीक्षण के लिए तैयार हो जाएगा.  डॉक्टर ने कहा ये इलाज व्यक्ति के इम्यून सिस्टम को रीट्रिगर करेगा जो Sars-Cov-2 वायरस के कारण प्रभावित हो जाता है. उन्होंने स्पष्ट किया कि ये दवा कोरोना वायरस की "वैक्सीन नहीं" है, बल्कि ये रोगी के इम्यून सिस्टम को बढ़ाने का काम करेगाी जिससे मरीज का शरीर कोरोना वायरस के संक्रमण से मजबूती से लड़ सकेगा .  

उन्होंने कहा कि,  ''हमने साइटोकिन्स (Cytokines) का निर्माण किया है जो कोरोना वायरस के रोगियों का इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए उन्हें इंजेक्शन के जरिए दिया जा सकता है. हम एक बहुत ही शुरुआती चरण में हैं. इस सप्ताह के अंत तक इसके पहले सेट के तैयार होने की उम्मीद है.''

भारत: इस कंपनी ने 1 करोड़ डेटॉल साबुन का वितरण करने का किया फैसला

क्या गिरे हुए टैक्स कलेक्शन से हो पाएगा कोरोना वायरस का मुकाबला ?

कोरोना के प्रकोप में इस कंपनी ने पेश की मिसाल, बढ़ाया कर्मचारीयों का वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -