बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट में 4000 रन पूरे किए, हासिल की नई उपलब्धि

Dec 01 2018 11:48 AM
बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने टेस्ट में 4000 रन पूरे किए, हासिल की नई उपलब्धि

मीरपुर: बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि 31 वर्षीय मुशफिकुर ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन यह उपलब्धि हासिल की है। यहां बता दें कि मुशफिकुर को अपने 4000 रन की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल आठ रन चाहिए थे और उन्होने 65वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर रन लेकर यह उपलब्धि हासिल कर ली। 

हॉकी वर्ल्डकप: न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 2-1 से हराया

वहीं क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि मुशफिकुर रहीम से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा बता दें तमीम ने इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर यह उपलब्धि हासिल की थी। यहां बता दें कि मुशफिकुर रहीम दिग्गज खिलाड़ी धोनी, गिली, संगा को पीछे छोड़ा, 2 दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बने हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल, पृथ्वी शॉ की जगह कौन करेगा ओपनिंग ?

गौरतलब है कि वर्ष 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में लगभग 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुशफिकुर ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित किया है। इसके साथ ही वह बांग्लादेश के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है। इसके साथ ही बता दें कि मुशफिकुर ने यह दोहरा शतक 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। वह पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए है।


खबरें और भी 

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया दावा, कहा भारत 3-0 से जीतेगा टेस्ट सीरीज

टीम इंडिया के कोच संजय बांगड़ नहीं हैं केएल राहुल से खुश, हो सकता है अहम फैसला

भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ दर्शकों ने ली सेल्फी, ऑस्ट्रेलिया में लगी लंबी कतार