बांग्लादेश हिंसा: मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

ढाका: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा स्थल पर हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले आरोपी को अब पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। मिली जानकारी के तहत उस पर दुर्गा पूजा पांडाल में कुरान रखने का आरोप है। वहीं आज बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

आप सभी को बता दें कि पुलिस ने कोमिला में नानुआर दिघी के तट पर एक अस्थायी पूजा मंडप में कुरान रखने के संदेह में इकबाल हुसैन नाम के व्यक्ति को कॉक्स बाजार से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी की पहचान की थी। इन सभी के बीच बांग्लादेश के धर्म राज्य मंत्री मोहम्मद फरीदुल हक खान का कहना है कि, 'रंगपुर में पीरगंज के रामनाथपुर कस्बे में हिंदू समुदाय के घरों में आगजनी करने वालों को ऐसा दंड दिया जाना चाहिए जो नजीर बने।'

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, 'जो लोग सरकार के विकास के एजेंडे को पटरी से उतारना चाहते हैं और देश में सांप्रदायिक सद्भाव के माहौल को नष्ट करने के लिए हिंसा करना चाहते हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।' वैसे आप सभी यह जानते ही होंगे कि कुछ दिनों में मुस्लिम-बहुल बांग्लादेश में हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 6 लोग मारे गए और दर्जनों घर नष्ट कर दिए गए। वहीं हिंसा के आरोप में अब तक 71 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि 450 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

स्पाइसजेट ने इस तरह बनाया 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने का जश्न

पटाखा निर्माताओं पर छाया संकट

कद्दू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, आकार देखकर उड़े लोगों के होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -