बांग्लादेश: ग्राम परिषद चुनाव के दौरान भड़की हिंसा, 7 की मौत

ढाका: बांग्लादेश में विभिन्न स्थानों पर चुनाव के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम सात लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त केएम नूरुल हुदा ने गुरुवार को वोटिंग से पहले चुनावी हिंसा के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं.

बता दें कि बांग्लादेश में चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं में इस महीने कम से कम नौ लोग मारे गए हैं और सैकड़ों जख्मी हुए हैं. ढाका स्थित मानवाधिकार समूह आईन-ओ-सालिश केंद्र के मुताबिक, जनवरी से अब तक चुनाव संबंधी हिंसा में 85 लोग मारे गए हैं और 6,000 से अधिक जख्मी हुए हैं. चुनाव में एक करोड़ 50 लाख से ज्यादा वोटर 835 परिषदों में प्रतिनिधियों का चयन करने के लिए पात्र थे. कुल 4,571 परिषदें हैं, जिनके लिए चुनाव हो रहा है. इन्हें संघ परिषद के तौर पर जाना जाता है. 

ये स्थानीय स्तर पर सामुदायिक विकास और लोक कल्याण सेवाओं के लिए जिम्मेदार हैं. इनके लिए विभिन्न चरणों में वोटिंग हो रही है. जून में प्रथम चरण में, 204 परिषदों के लिए चुनाव हुए, जिसमें सत्ताधारी दल के 148 प्रत्याशी जीते और बाकी पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहे.

पाकिस्तान की हार पर इमरान ने किया ट्वीट, पूर्व पत्नी बोली- आपको जिद नहीं करना चाहिए थी..

T20 वर्ल्ड कप: सेमीफइनल में पाक को ऑस्ट्रेलिया ने दी मात, फाइनल में पहुंची टीम

UN ने लीबिया को लोकतांत्रिक राजनीतिक प्रणाली विकसित करने का आह्वान दोहराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -