दर्दनाक हुआ बांग्लादेश का मंज़र, 100 यात्रियों से भरी नाव पानी में पलटी
दर्दनाक हुआ बांग्लादेश का मंज़र, 100 यात्रियों से भरी नाव पानी में पलटी
Share:

बांग्लादेश: बांग्लादेश के एक बड़े तालाब में शुक्रवार को टक्कर के बाद 100 से अधिक लोगों को ले जा रही एक यात्री नाव डूब गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक 21 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लापता हो गए है। दमकलकर्मी और स्थानीय लोग आधी रात से लापता लोगों की तलाश कर रहे थे। स्थानीय पुलिस अधिकारी इमरानुल इस्लाम ने टेलीफोन पर बताया कि शाम को ब्राह्मणबरिया जिले के बिजॉयनगर इलाके में डूबने की घटना हुई। 

उन्होंने कहा कि बचावकर्मियों ने शुक्रवार देर रात तक कम से कम 21 शव बरामद किए, जबकि बचे लोगों ने कहा कि लगभग 100 लोग सवार थे। स्थानीय समाचार रिपोर्टों ने क्षेत्र के शीर्ष सरकारी प्रशासक हयात-उद-डोला के हवाले से कहा कि लगभग 50 लोग लापता हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दो मालवाहक जहाजों ने नाव को टक्कर मार दी, जो जल्दी से डूब गई, “मैं तालाब के किनारे मवेशी चर रहा था। गवाह नूरुल अमीन ने मीडिया को बताया मैंने तेज आवाज सुनी और मालवाहक जहाजों को यात्री ट्रॉलर से टकराते देखा। मैंने ट्रॉलर को तेजी से डूबते देखा।

यह क्षेत्र राजधानी ढाका से 82 किलोमीटर पूर्व में है। बांग्लादेश एक डेल्टा राष्ट्र है जहां लोगों और सामानों को ले जाने के लिए जल परिवहन का भारी उपयोग किया जाता है, लेकिन अकुशल संचालन और सुरक्षा नियमों के खराब प्रवर्तन के कारण घातक दुर्घटनाएं आम हैं। जिले के उपायुक्त ने कथित तौर पर बाद में क्षेत्र का दौरा किया और घोषणा की कि मृतक के प्रत्येक परिवार को 20,000 रुपये दिए जाएंगे।

मानसून में ओडिशा की हालत खराब, सामान्य से 31 फीसद कम हुई बरसात

प्रधानमंत्री मोदी आज जलियांवाला बाग के नए परिसर का करेंगे उद्घाटन

सरकार ने बीएच-सीरीज के तहत नए वाहनों के लिए नया पंजीकरण चिह्न किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -