रोहिंग्या शरणार्थियों के दूसरे समूह को भेजा जाएगा बंगाल के इस द्वीप पर
रोहिंग्या शरणार्थियों के दूसरे समूह को भेजा जाएगा बंगाल के इस द्वीप पर
Share:

बांग्लादेश मंगलवार को रोहिंग्या शरणार्थियों के दूसरे समूह को बंगाल की खाड़ी में एक निचले स्तर के द्वीप पर ले जाएगा। 1,100 से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी, म्यांमार भाग गए एक मुस्लिम अल्पसंख्यक के सदस्य, म्यांमार सीमा के पास एक शरणार्थी शिविर से भासन चार द्वीप तक ले जाए जाएंगे।

इस महीने की शुरुआत में, 1600 से अधिक लोगों के पहले बैच को चार द्वीप में स्थानांतरित किया गया था। “बसें और ट्रक आज उन्हें और उनके सामान को चटगाँव बंदरगाह पर ले जाने के लिए तैयार हैं। आज रात वे वहीं रहेंगे। कल उन्हें नौसेना के जहाजों द्वारा द्वीप पर ले जाया जाएगा, ”अधिकारियों में से एक ने सोमवार को कहा- एक तरफ, मानवीय एजेंसियों और अधिकारों के समूहों ने शरणार्थियों के पुनर्वास की आलोचना की है क्योंकि द्वीप बाढ़-ग्रस्त है, लगातार चक्रवातों की चपेट में है और उच्च ज्वार के दौरान पूरी तरह से डूब सकता है।

बांग्लादेश सरकार का कहना है कि यह केवल उन लोगों को स्थानांतरित कर रहा है जो जाने के इच्छुक हैं और पुनर्वास 1 लाख से अधिक रोहिंग्या के घर पर लगे शिविरों में अत्यधिक भीड़भाड़ को कम करेगा। शरणार्थियों के प्रभारी उप-सरकारी अधिकारी मोहम्मद शमसूद डौजा ने कहा कि 100,000 लोगों के लिए आवास के साथ-साथ द्वीप को बाढ़ से बचाने के लिए 12 किमी लंबा तटबंध बनाया गया था। पुनर्वास स्वैच्छिक था।

आत्मघाती हमलावर ने हेरात में खुद को बम से उड़ाया

काबुल में सड़क किनारे हुआ विस्फोट, डर से कांपे लोग

अर्जेंटीना में 7,216 नए कोरोना केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -