बांग्लादेश ने  28 जून से राष्ट्रव्यापी ' हार्ड लॉकडाउन ' का किया एलान
बांग्लादेश ने 28 जून से राष्ट्रव्यापी ' हार्ड लॉकडाउन ' का किया एलान
Share:

कोविड-19 संक्रमणों में उछाल के बीच बांग्लादेश सरकार ने सोमवार से सात दिनों के लिए देशव्यापी 'हार्ड लॉकडाउन' का आह्वान किया। राष्ट्र में नाटकीय रूप से बढ़ रहे मामलों के प्रसार को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। सरकार ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की, सूचना मंत्रालय ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे। ढाका ट्रिब्यून अपडेट के अनुसार, आपातकालीन आपूर्ति, एम्बुलेंस और स्वास्थ्य सेवाओं और मीडिया के लिए वाहनों को छोड़कर सभी प्रकार के परिवहन सोमवार से निलंबित रहेंगे। 

इस बीच, हार्ड लॉकडाउन कॉल के दौरान किसी को भी आपातकालीन उद्देश्यों के बिना घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। लॉकडाउन में जाने की अचानक घोषणा राष्ट्रीय कोविड-19 सलाहकार पैनल द्वारा गुरुवार को दो सप्ताह के लिए देशव्यापी बंद लगाने की सिफारिश के बाद आई है। बांग्लादेश के लोक प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने मीडिया को बताया कि वे पहले से ही पूरी तरह से बंद करने के लिए तैयार हैं।

राष्ट्र के कोरोना अपडेट के बारे में बात करते हुए, शुक्रवार को, कोविड-19 से मरने वालों की संख्या में 108 की वृद्धि हुई, जो बांग्लादेश में पिछले साल महामारी सामने आने के बाद से दूसरी सबसे बड़ी एकल-दिवसीय छलांग है। नवीनतम सरकारी आंकड़ों के अनुसार केसलोएड में 5,869 की वृद्धि हुई, जबकि दैनिक संक्रमण दर बढ़कर 21.22 प्रतिशत हो गई।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने एक महीने के लिए बैंकॉक में सभी निर्माण शिविरों को बंद करने का दिया आदेश

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में आया नया मोड़, पूर्व अमेरिकी पुलिस अधिकारी को दी गई इतने वर्ष की सजा

ब्रिटेन में एक सप्ताह में सामने आए 35 हजार से अधिक डेल्टा वैरिएंट के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -