हिन्दुओं पर हुए हमलों की जांच करे बांग्लादेश का सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली के वकील ने भेजी याचिका

नई दिल्ली: बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों की निंदा पूरे विश्व में हो रही है. भारत के अलग-अलग शहरों में हिंदुओं ने इस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किए हैं. वहीं, दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल (Vineet Jindal) ने हिंदुओं पर हुए कट्टरपंथियों के हमलों को लेकर बांग्लादेश की सुप्रीम कोर्ट को पत्र याचिका भेजी है. 

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में कट्टरपंथी मुस्लिमों की भीड़ ने एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंदुओं के घरों में आग लगा दी और मंदिरों में तोड़फोड़ की है. वकील विनीत जिंदल की तरफ से भेजी गई पत्र याचिका में कहा गया है कि बांग्लादेश में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमलों की जांच की जाए. बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट को भेजी गई पत्र याचिका में कहा गया कि वहां पर रह रहे सभी हिंदुओं को सुरक्षा उपलब्ध करायी जाए. 

याचिका में कहा गया है कि बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ लूटमार, हत्या और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराए जा रहे हैं. याचिका में कहा गया कि बांग्लादेश में कट्टरपंथियों द्वारा हिंदू महिलाओं के साथ बलात्कार किया जा रहा है. वकील ने अपनी याचिका में बांग्लादेश में हिंदुओं और मंदिरों पर हो रहे हमले की बांग्लादेश के सर्वोच्च न्यायालय के सीटिंग जज की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग की.

उज्जैन: 110 दिन में 23 करोड़ से अधिक का आया बाबा महाकाल के लिए चढ़ावा

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -