अमेरिका में PHD की पढ़ाई कर रहे बांग्लादेशी छात्र को मारी गोली, मौत

Sep 08 2019 03:30 PM
अमेरिका में PHD की पढ़ाई कर रहे बांग्लादेशी छात्र को मारी गोली, मौत

ढाका: अमेरिकी राज्य लुइसियाना में एक बांग्लादेशी पीएचडी छात्र की एक गैस स्टेशन पर गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। वहां पर वह क्लर्क के रूप में कार्य कर रहा था।  मीडिया ने रविवार को इस घटना की जानकारी दी है। बीडीन्यूज 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 वर्षीय मोहम्मद फिरोज-उल-अमीन लुइसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी का एक छात्र था।

पुलिस ने एक बयान में कहा है कि गुप्तचरों ने उन्हें बताया कि यह घटना शनिवार तड़के 3।30 बजे ईस्ट बैटन राउज के लकी वालेरो गैस स्टेशन की है। यहां एक शख्स ने इमारत में प्रवेश किया और स्टोर में लूट मचाने से पहले फिरोज को गोली मार दी। बयान के मुताबिक, मौके  पर ही फिरोज को मृत घोषित कर दिया गया था। पीड़ित के लिंकडीन पेज से पता चला है कि अमेरिका जाने से पहले पीड़ित ने बांग्लादेश में जहांगीरनगर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया था।

लुइसियाना न्यूज चैनल डब्ल्यूएएफबी 9 की रिपोर्ट के मुताबिक, वह गोल्डन जी। रिचर्ड 3 के संरक्षण में काम कर रहा था, जो कि एक प्रोफेसर हैं और वह डिजिटल फोरेंसिक, मेमोरी फोरेंसिक, रिवर्स इंजीनियरिंग, मैलवेयर विश्लेषण और ऑपरेटिंग सिस्टम के विशेषज्ञ हैं। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 ट्रेड वॉर के कारण अमेरिका और चीन दोनों को हो रहा नुकसान, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

जानिए क्यो मनाया जाता 'अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस', ये है भारत की स्थिति

विश्व साक्षरता दिवस: देश की इतनी आबादी अब भी है अशिक्षित