बांग्लादेश फिर से आईएलओ के शासी निकाय के उप सदस्य के रूप में निर्वाचित
बांग्लादेश फिर से आईएलओ के शासी निकाय के उप सदस्य के रूप में निर्वाचित
Share:

ढाका: बांग्लादेश को 2021-2024 के कार्यकाल के लिए एशिया-प्रशांत क्षेत्र से अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के शासी निकाय के उप सदस्य के रूप में फिर से चुना गया है। ढाका में विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि जिनेवा में चल रहे 109वें अंतर्राष्ट्रीय श्रम सम्मेलन के दौरान ऑनलाइन चुनाव हुए। इसने कहा कि बांग्लादेश ने एशिया-प्रशांत क्षेत्र के उम्मीदवारों में सबसे अधिक 210 वोट हासिल करके पहला स्थान हासिल किया।

बोली की घोषणा के बाद से, जिनेवा में बांग्लादेश का स्थायी मिशन ढाका की उम्मीदवारी के पक्ष में अन्य ILO सदस्य राज्यों से समर्थन लेने के लिए चुनाव अभियान में दृढ़ता से लगा हुआ था।

मंत्रालय ने कहा कि प्रयास फलीभूत हुए क्योंकि बांग्लादेश को एक उप सदस्य के रूप में तीन और वर्षों के लिए फिर से चुना गया। श्रम और रोजगार राज्य मंत्री बेगम मोनुजन सुफियान के नेतृत्व में बांग्लादेश का एक प्रतिनिधिमंडल वस्तुतः चल रहे आईएलसी में शामिल हुआ। प्रतिनिधिमंडल में केएम अब्दुस सलाम, श्रम सचिव, और मोहम्मद मुस्तफिजुर रहमान, बांग्लादेश के राजदूत और जिनेवा में स्थायी प्रतिनिधि शामिल थे। ILO की गवर्निंग बॉडी में बांग्लादेश की यह लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले, बांग्लादेश ने 2014-2017 और 2017-2021 के कार्यकाल के लिए उप सदस्य के रूप में कार्य किया था।

गांगुली ने किया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री नहीं, बल्कि ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का कोच

आयशा सुल्ताना का समर्थन करने के लिए भाजपा ने केरल के मंत्री पर साधा निशाना

बिहार में दहेज़ के लिए बहु की हत्या, मायके वाले बोले- 4 सालों से कर रहे थे प्रताड़ित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -