बांग्लादेश को यूनिसेफ से 100 मिलियन कोविड टीके मिले

 

ढाका: संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने बुधवार को कहा कि उसने इस साल जून से अब तक बांग्लादेश को 100 मिलियन से अधिक कोविड -19 टीके वितरित किए हैं।

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने एक बयान में कहा, "आज चीन से टीकाकरण की 20.46 मिलियन खुराक की डिलीवरी के साथ, यूनिसेफ ने अब जून 2021 से कई डब्ल्यूएचओ-अनुमोदित निर्माताओं से बांग्लादेश को 100 मिलियन से अधिक कोविड -19 टीके उपलब्ध कराए हैं।" यूनिसेफ द्वारा COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को कोविड -19 वैक्सीन की 50 मिलियन से अधिक खुराक प्रदान की गई है, जो दुनिया भर में कोविड -19 टीकों के उचित वितरण के लिए डब्ल्यूएचओ के नेतृत्व वाली परियोजना है। यूनिसेफ द्वारा दिए गए टीकों के अलावा, बांग्लादेश सरकार ने द्विपक्षीय समझौतों के माध्यम से टीकों की काफी आपूर्ति हासिल कर ली है।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, नई वैक्सीन आपूर्ति जून 2022 तक 80% आबादी को टीकाकरण के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के बांग्लादेश के प्रयासों के लिए एक स्वागत योग्य बढ़ावा है। एजेंसी के अनुसार, बांग्लादेश की कुल आबादी का 28.44% पूरी तरह से टीकाकरण किया गया है।

शेल्डन येट, एक यूनिसेफ प्रतिनिधि बांग्लादेश में कहा "इस महामारी से बाहर निकलने का सबसे स्पष्ट रास्ता दुनिया भर में वैक्सीन इक्विटी और टीकाकरण दरों को बढ़ाना है। बांग्लादेश के हर क्षेत्र में निर्माताओं से और प्राप्तकर्ताओं के हाथों में जल्द से जल्द टीके प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।"

फरवरी 2021 से, यूनिसेफ COVAX सुविधा के लिए कोविड -19 टीकों और आपूर्ति की अंतरराष्ट्रीय शिपिंग का आयोजन कर रहा है, जिसका दावा है कि यह टीकाकरण के इतिहास में यह सबसे बड़ा और जटिल लॉजिस्टिक उपक्रम है।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बड़ी राहत! मिली वेरिएंट को बेअसर करने वाली एंटीबॉडी

viral video: जान पर खेलकर बचाई कुत्ते की जान

मेक्सिको का लक्ष्य 2023 तक कच्चे तेल के निर्यात को रोकना है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -