विदेश मंत्री जयशंकर से मिलीं शेख हसीना, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई वार्ता
विदेश मंत्री जयशंकर से मिलीं शेख हसीना, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई वार्ता
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर से शनिवार को दिल्ली में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार इस बारे में एक ट्वीट करते हुए कहा है कि जयशंकर की बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ विविध मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान भारत ने बांग्लादेश के साथ संबंधों को सबसे ज्यादा महत्व देने के अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।

रविश कुमार ने अपने ट्वीट के साथ पीएम शेख हसीना और जयशंकर की दो फोटो भी साझा की है। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। उनकी यात्रा के दौरान कई समझौतों पर दस्तखत होने हैं। उन्होंने भारतीय उद्योग प्रतिनिधियों के साथ बांग्‍लादेश की सरकार और वहां के व्यवसायियों को सीधी वार्ता का अवसर प्रदान करने के लिए भारत सरकार और भारत के तीन उद्योग संगठनों द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में शिरकत की।

इस दौरान शेख हसीना ने कहा कि बांग्‍लादेश में भारतीय निवेशकों के लिए तीन विशेष आर्थिक क्षेत्र बनाए गए हैं। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि इससे बांग्‍लादेश के एक्सपोर्ट को प्रोत्‍साहन मिलेगा। इसके साथ ही शेख हसीना ने पीएम मोदी से भी मुलाकात की है, जहाँ भारत और बांग्लादेश के बीच कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं।

आरे कॉलोनी पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा - पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे

शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अहम समझौते

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -