मेहदी हसन पर मेहरबान हुई बांग्लादेश की पीएम
मेहदी हसन पर मेहरबान हुई बांग्लादेश की पीएम
Share:

ढाका : सिर्फ एक सीरीज ने क्रिकेटर बने टेक्सी ड्राइवर के बेटे बांग्लादेश के युवा गेंदबाज मेहदी हसन मिराज की तक़दीर बदल दी. मेहदी के खेल से प्रभावित होकर देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने खुलना के डिप्टी कमिश्नर को मेहदी के लिए घर बनवाने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि 19 वर्षीय मिराज ने दो मैचों में 19 विकेट चटकाते हुए क्रिकेट की जनक माने जानी वाली इंग्लैंड टीम के घुटने टिका दिए. बता दें कि पहले मैच में मिराज ने 7 विकेट लिए थे, जबकि दूसरे टेस्ट में 12 विकेट लिए। उनकी इस धमाकेदार बॉलिंग की बदौलत बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 108 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को हैरत में डाल दिया. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज और मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

बता दें कि गेंदबाज मिराज खुलना जिले में अपने माता-पिता के साथ दो कमरे वाले घर में रहते हैं. उनके पिता टैक्सी टेक्सी चलाते हैं. इंग्लैण्ड टीम को हराने के बाद क्रिकेट का शौक रखने वालीं प्रधानमंत्री शेख हसीना तो जैसे उन पर मेहरबान ही हो गईं. उन्होंने जिले के स्थानीय प्रशासन को मेहदी के लिए सुविधाजनक और उच्च स्तरीय घर बनाने का आदेश दे दिया.

इस बारे में खुलना के जिला अधिकारी नजमुल हसन ने कहा कि प्रधानमंत्री के आदेश के बाद हमने मेहदी का घर बनाने के लिए जगह ढूंढना शुरू कर दिया है. वहीँ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने मेहदी की इस उपलब्धि को शानदार उपहार बताते हुए उसे मदद करने की इच्छा जाहिर की.

डेब्यू टेस्ट में ही मेहदी हसन ने पांच विकेट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -