बांग्लादेश में हिन्दुओं पर फिर हुआ हमला, घर लूटे, मूर्तियां तोड़ी, लगभग 10 घायल
बांग्लादेश में हिन्दुओं पर फिर हुआ हमला, घर लूटे, मूर्तियां तोड़ी, लगभग 10 घायल
Share:

ढाका: बांग्लादेश के सतखिरा में कुछ लोगों ने मंगलवार रात कई हिंदुओं के घरों और एक मंदिर पर हमला बोला। श्यामनगर उपजिला के मुंशीगंज के फुलतला गाँव में हिंदुओं के घरों में लूट मचाई गई और मंदिर में रखी देवी-देवताओं की तीन मूर्तियाँ तोड़ दी गईं।  पूरी घटना में हिंदू समुदाय के कम से कम 8 से 10 लोग जख्मी हुए हैं।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, हमला, दो पक्षों में विवाद के चलते मंगलवार रात 8 बजे हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया है कि, हमलावर पीड़ित हिंदू परिवार की लड़की का किडनैप करके उसका शोषण करना चाहते थे। गोविंद बौलिया नाम के एक पीड़ित ने कहा कि हमलावर रात में उसके घर में घुसे और उसकी भतीजी को उठाने की कोशिश की। हमले में उसके भाई सहित 8-10 लोग जख्मी हो गए। वहीं स्थानीयों ने कहा कि उत्तर कदमतला गाँव का पल्लब मंडल, जतिन बौलिया की आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी को आए दिन छेड़ता रहता था। इसी कारण दोनों पक्षों में कहासुनी हुई और मंगलवार को हमला कर दिया गया।

श्यामनगर पुलिस थाने के ऑफिस इंचार्ज नजमुल हुडा ने कहा कि, “स्थिति नियंत्रण में है। सहायक पुलिस अधीक्षक (कालीगंज) ने घटनास्थल का मुआयना किया है। हम हमले में शामिल लोगों को जल्द से जल्द कानून के तहत पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।” बता दें कि इस घटना से पहले 30 मार्च को बांग्लादेश में एक और मंदिर पर हमला किए जाने की घटना सामने आई थी। ये घटना बगुरा जिले के धूनोत उपजिला के एक मंदिर में हुई थी, जहाँ माँ सरस्वती की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की गई थी। 

 

थाईलैंड में में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटों में सामने आए 1,335 संक्रमित केस

कोरोना काल में हुआ 1 लाख लोगों का धर्मान्तरण, 50000 गांवों को चर्चों ने लिया गोद

बिडेन ने यूक्रेन की सीमा पर रूसी सैन्य निर्माण के बीच पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन का रखा प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -