फेसबुक इमोजी के खिलाफ मौलाना ने जारी किया फतवा, कहा- ये इस्लाम के खिलाफ
फेसबुक इमोजी के खिलाफ मौलाना ने जारी किया फतवा, कहा- ये इस्लाम के खिलाफ
Share:

ढाका: बांग्लादेश के एक मौलवी ने फेसबुक के स्माइली इमोजी को लेकर फतवा जारी किया है। बांग्लादेशी मौलाना अहमदुल्लाह ने फेसबुक के 'HA HA' इमोजी के खिलाफ फतवा जारी करते हुए इसे इस्लाम में हराम करार दिया है। इस मौलाना की नजर में 'HA HA' इमोजी इस्लाम में हराम है । इस मौलाना के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं और वह आए दिन टीवी शो पर भी धार्मिक विषयों पर चर्चा करते नज़र आते हैं।

शनिवार को अहमदुल्लाह ने तीन मिनट लंबा वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया। वीडियो में उन्होंने फेसबुक पर लोगों का मजाक बनाए जाने पर चर्चा करते हुए 'हाहा' इमोजी के खिलाफ फतवा जारी किया और बताया कि यह मुस्लिमों के लिए हराम है। वीडियो में मौलाना कह रहे हैं कि, 'आजकल हम फेसबुक के हाहा इमोजी का उपयोग लोगों का मजाक बनाने के लिए करते हैं।' इस वीडियो को अभी तक 20 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है।

वीडियो में अहमदुल्लाह कह रहे हैं कि, 'यदि हम हंसी-मजाक के लिए 'HA HA' करते हैं और पोस्ट करने वाला व्यक्ति भी इसे उसी तरह समझता है, तो कोई समस्या नहीं है, किन्तु अगर आपका रिएक्शन लोगों का उपहास करने के उद्देश्य से दिया गया है तो यह इस्लाम में पूरी तरह हराम है।' अहमदुल्लाह ने आगे कहा कि, 'अल्लाह के लिए आप खुद को ऐसा करने से रोकें। लोगों का उपहास करने के लिए हाहा इमोजी का उपयोग न करें। यदि आप एक मुस्लिम को दुखी करेंगे, तो संभव है कि वह इस प्रकार की अभद्र भाषा में जवाब दे, जिसकी उम्मीद न हो।'।

साउथ जगत के जाने माने निर्देशक सिवान ने दुनिया को कहा अलविदा

इज़राइल ने 1 अगस्त तक व्यक्तिगत पर्यटकों के प्रवेश की बनाई योजना

थाईलैंड में अन्य देशों के मुकाबले कोरोना से हुई सबसे अधिक मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -