बांग्लादेश चुनाव: मतदान के बीच देश में भड़की हिंसा, जुबो लीग के महासचिव मोहम्मद बसीर की मौत

Dec 30 2018 01:36 PM
बांग्लादेश चुनाव: मतदान के बीच देश में भड़की हिंसा, जुबो लीग के महासचिव मोहम्मद बसीर की मौत

ढाका: बांग्लादेश में कड़ी सुरक्षा के बीच आज संसदीय चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है, लेकिन इसी बीच रंगमती के कावखाली इलाके में रविवार को सत्तारूढ़ अवामी लीग और विपक्षी बीएनपी समर्थकों के बीच हुई तीखी झड़प में जुबो लीग के एक नेता की मौत हो गई है. वहीं 10 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. 'जुबो लीग' अवामी लीग की युवा शाखा है. 

जनरल कमर बाजवा का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान ने 22 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

एक खबर के मुताबिक मृतक की पहचान जुबो लीग के महासचिव मोहम्मद बसीर उद्दीन के रूप में हुई है. खबर में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि, ''घागरा यूनियन के रंगीपाड़ा में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे जुबो लीग और बीएनपी कार्यकर्ताओं में तीखी झड़प हो गई थी.''अधिकारी ने कहा कि, ''बसीर और 10 अन्य लोग झड़प में जख्मी हो गए थे. बसीर को चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.'' उपजिला अवामी लीग के महासचिव इरशाद मियां ने कहा है कि घायलों को कावखाली उपजिला स्वास्थ्य परिसर में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है.

करतारपुर कॉरिडोर में इतने श्रद्धालुओं को दिया जा सकता है प्रवेश

वहीं दूसरी तरफ राजधानी ढाका के सिटी सेंटर कॉलेज में सबसे पहले वर्तमान प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मतदान कर अपने मताधिकार का उपयोग किया. आपको बता दें कि बांग्लादेश की इस लोकसभा सीट से हसीना के रिश्तेदार और उनकी पार्टी से सांसद फजले नूर चुनावी मैदान में हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री हसीना का कहना है कि 'हमेशा की तरह इस बार भी बांग्लादेश की जनता उदारवादी दलों को चुनाव में जीत दिलाएगी और आवामी लीग के पक्ष में वोट करेगी.'

खबरें और भी:-

बांग्लादेश में चुनाव आज, देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को प्रस्ताव भेज सकती है पाकिस्तान सरकार