बांग्लादेश HC ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की मांगी जन्म तिथि
बांग्लादेश HC ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की मांगी जन्म तिथि
Share:

बांग्लादेश उच्च न्यायालय ने बीएनपी अध्यक्ष खालिदा जिया की वास्तविक जन्म तिथि निर्धारित करने के लिए सरकार से प्रासंगिक दस्तावेज मांगे हैं। एक रिट याचिका के जवाब में, अदालत ने रविवार को सरकार के संबंधित अधिकारियों से 60 दिनों में उनके जन्मदिन के संबंध में रिकॉर्ड उपलब्ध कराने को कहा। जस्टिस एम. इनायतुर रहीम और जस्टिस सरदार मोहम्मद राशिद जहांगीर की वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच ने 13 जून को सुप्रीम कोर्ट के वकील मोहम्मद मामून-या-रशीद द्वारा 31 मई को दायर एक रिट याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश जारी किया, जिसमें जश्न मनाने की वैधता को चुनौती दी गई थी। 75 वर्षीय बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) प्रमुख का 15 अगस्त को जन्मदिन है।

यूनाइटेड न्यूज ऑफ बांग्लादेश न्यूज ने बताया कि अदालत ने 13 जून को सुश्री जिया की जन्मतिथि के संबंध में जन्म पंजीकरण, पासपोर्ट, शैक्षिक प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज तलब किए। याचिकाकर्ता ने कहा कि सुश्री जिया का जन्मदिन उनके एसएससी प्रमाणपत्र में 5 सितंबर, 1946 को दर्ज है; अगस्त 4, 1944, उसके विवाह पंजीकरण में; 5 अगस्त, 1946, 2001 में जारी उनके मशीन-पठनीय पासपोर्ट में; और 8 मई, 1946 को 8 मई, 2021 को जारी अपनी कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट में।

सुश्री जिया को एक अदालत ने 2001 और 2006 के बीच अपने प्रीमियर कार्यकाल के दौरान उनके मारे गए पति और राष्ट्रपति जियाउर रहमान के नाम पर एक अनाथालय के लिए विदेशी चंदे के गबन के आरोप में जेल भेज दिया था।

धीमा पड़ा कोरोना, 16 जून से खुलेंगे ताजमहल समेत ASI संरक्षित सभी स्मारक और संग्रहालय

जमीन विवाद पर बोले केशव मौर्य- जिनके हाथ राम भक्तों के खून से रंगे हैं, वो सलाह न दें

इस शहर में शुरू हुआ बसों का संचालन, साथ ही खुले होटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -