बांग्लादेश सरकार ने चीन से कोरोना टीकों की खरीद को दी मंजूरी
बांग्लादेश सरकार ने चीन से कोरोना टीकों की खरीद को दी मंजूरी
Share:

बांग्लादेशी सरकार ने चीन से कोरोना के टीके सिनोफार्म की खरीद को मंजूरी दे दी है। आर्थिक मुद्दों से निपटने के लिए सर्वोच्च निकाय, आर्थिक मामलों की बांग्लादेश की कैबिनेट कमेटी ने एक बैठक में खरीद को मंजूरी दी है। बांग्लादेश को चीन द्वारा दान किए गए सिनोफार्म कोरोना वैक्सीन का एक बैच मिलने के एक सप्ताह बाद यह मंजूरी मिली। 

बांग्लादेशी सरकार ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अगले सप्ताह से चीन द्वारा दान किए गए सिनोफार्म कोरोना वैक्सीन का प्रशासन शुरू कर देगी। बांग्लादेश में चीनी राजदूत ली जिमिंग ने पिछले बुधवार को ढाका के स्टेट गेस्ट हाउस पद्मा में एक समारोह में बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन और स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालेक को औपचारिक रूप से टीके सौंपे। स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा, "महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य पेशेवरों को 25 या 26 मई से खुराक दी जाएगी। 

भारत द्वारा अपने स्वयं के संकट से निपटने के लिए निर्यात को रोकने के बाद बांग्लादेश ने 26 अप्रैल को वैक्सीन की पहली खुराक का प्रशासन निलंबित कर दिया। इसके बाद, देश के दवा नियामक ने सिनोफार्म टीकों के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया। बांग्लादेश ने अब तक देश भर में फैली महामारी पर लगाम लगाने के लिए 28 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। बांग्लादेश में अब तक कुल 5.82 मिलियन लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिल चुकी है। बुधवार को, देश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने कोरोना के 1,608 नए मामले और 37 नई मौतों की सूचना दी, जिससे कुल मामलों की संख्या 783,737 और कुल मृत्यु का आंकड़ा 12,248 हो गया।

'नहीं माना हमास तो इजराइल के कब्ज़े में होगा ग़ाज़ा', नेतन्याहू ने ठुकराई US की युद्धविराम की अपील

Google ने की AI टूल सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा

गांधी शांति पुरस्कार 2019 किसे दिया गया है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -