बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री एके मोमेन ने रद्द किया अपना भारत दौरा, ये है वजह
बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री एके मोमेन ने रद्द किया अपना भारत दौरा, ये है वजह
Share:

ढाका: बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री डा. एके अब्‍दुल मोमेन ने अचानक नई दिल्‍ली का अपना दौरा रद्द कर दिया है. बताया जा रहा है कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बांग्‍लादेश की नाराजगी के चलते यह यात्रा निरस्त कर दी गई है. हालांकि डा. मोमेन ने कहा है कि, मुझे अपनी नई दिल्ली का दौरा रद्द करना पड़ा है, क्योंकि मुझे बुडीजिबी दिवस और विजय दिवस में हिस्सा लेना है.

डा. मोमेन ने आगे कहा है कि, हमारे राज्यमंत्री देश से बाहर मैड्रिड में हैं और विदेश सचिव हेग में हैं. उन्‍होंने कहा कि, घरेलू कार्यक्रम के मद्देनज़र मैंने इस यात्रा को निरस्त करने का फैसला किया है. हालांकि, मैं जनवरी में नई दिल्‍ली में प्रस्‍तावित अगली बैठक में हिस्सा लेने को लेकर उत्‍सुक हूं. अभी नई दिल्‍ली में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हमारे महानिदेशक जाएंगे. इससे पहले बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री ने कहा था कि, बहुत कम ही ऐसे देश हैं, जहां सांप्रदायिक सद्भाव बांग्लादेश जितना बेहतर है.

उन्होंने कहा कि अगर गृह मंत्री अमित शाह कुछ महीनों के लिए बांग्लादेश में रहे, तो उन्हें हमारे देश में अनुकरणीय सांप्रदायिक सौहार्द नज़र आएगा. बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने आगे कहा कि, भारत को अपने ही देश में कई परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. उन्हें अपनी परेशानियों से लड़ने दें. इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है. एक मित्र देश के रूप में हम उम्मीद करते हैं कि भारत कुछ ऐसा नहीं करेगा जो हमारे मित्रवत संबंधों को प्रभावित करे.

PoK के राष्‍ट्रपति की गीदड़भभकी, कहा- कश्मीर को भारत से आज़ाद करवाने के लिए युद्ध के अलावा कोई और रास्ता नहीं

पाकिस्तान को अमेरिका ने लताड़ा, F-16 विमानों का न करें गलत उपयोग

केरल : जानिए दुनिया के पहले समुद्री कब्रिस्तान के बारे में विस्तारपूर्वक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -