कोरोना वायरस के चलते बांग्लादेश में भारत से आने वाले यात्रियों के लिए बढ़ाया गया प्रतिबंध
कोरोना वायरस के चलते बांग्लादेश में भारत से आने वाले यात्रियों के लिए बढ़ाया गया प्रतिबंध
Share:

बांग्लादेश सरकार ने सार्वजनिक यात्रा पर चल रहे प्रतिबंध को बढ़ाने का फैसला किया है। चल रहे कोविड-19 महामारी को देखते हुए भारत में भूमि बंदरगाहों पर प्रतिबंध 14 जून तक जारी है। संक्रमित मामलों पर कोविड-19 के पुनरुत्थान के बीच 26 अप्रैल से भारत के साथ बांग्लादेश की भूमि सीमा को बंद कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुष्टि की कि पड़ोस की सरकार ने 31 मई तक सीमाओं को फिर से खोलने का फैसला किया है, जिसे अब और बढ़ा दिया गया है। विस्तार का यह कदम शनिवार को देश के विदेश सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए निर्णय के बाद आया है।

सरकार ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दो और भूमि बंदरगाहों के माध्यम से यात्रा को रोकने का भी फैसला किया है। भारत के साथ नए बंद भूमि बंदरगाह हैं चुआडांगा के दर्शन और चापैनवाबगंज की सोना मस्जिद। हालांकि, दर्शन बंदरगाह एक सप्ताह के लिए बंद रहेगा, जबकि सोना मस्जिद दो सप्ताह के लिए बंद रहेगा। हालांकि माल ढुलाई हमेशा की तरह जारी रहेगी। बांग्लादेश के भूमि बंदरगाह भारत के साथ बंद हैं और फंसे हुए बांग्लादेशी चार अन्य भूमि बंदरगाहों जैसे बेनापोल, अगरतला, हिली और बुरीमारी से स्वदेश लौट सकते हैं।

ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हैं क्योंकि देश का कहना है कि संक्रमण दर उन जिलों में ऊपर की ओर दिखाई देती है जो भारत के साथ सीमा साझा करते हैं या उसके करीब हैं। इस बीच, माल के निर्यात-आयात की अनुमति दी जाएगी। बांग्लादेश ने 34 और कोविड-19 मौतें दर्ज की हैं, जिससे देश का टोल 12,583 हो गया है। अब कुल संक्रमितों की संख्या 798,830 हो गई है।

'आदित्य' बनकर कई शादियां कर चुका था 'आबिद', खुद को बताता था क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, मुख्य आरोपित सहित 17 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश ने 55 जिलों में कोविड प्रतिबंधों में दी ढील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -