बांग्लादेश चुनाव: तीसरी बार लगातार पीएम बनी शेख हसीना, विपक्ष ने की फर्जी मतदान की शिकायत

Dec 31 2018 08:29 AM
बांग्लादेश चुनाव: तीसरी बार लगातार पीएम बनी शेख हसीना, विपक्ष ने की फर्जी मतदान की शिकायत

ढाका: बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पीएम शेख़ हसीना ने लगातार तीसरी बार आम चुनावों में जीत हासिल की है. शेख हसीना की सत्तारुढ़ पार्टी आवामी लीग ने 350 संसदीय सीटों में से 281 पर जीत हासिल करते हुए पिछले चुनावों से ज्यादा सीटें हासिल की हैं. वहीं, बांग्लादेश के विपक्षी दलों ने रविवार को हुए आम चुनावों की कड़ी आलोचना की है और इसे 'हास्यास्पद' करार दिया है. 

फिलीपींस में भीषण तूफ़ान, बाढ़ और भूस्खलन में 22 लोगों की मौत

विपक्षी दलों ने वापिस से मतदान कराने की मांग की है. विपक्ष को मात्र सात सीटें ही मिल पाई हैं. आम चुनावों में भारी गड़बड़ी के आरोप लगाए जा रहे हैं. एक प्रेस कर्मी ने भी एक मतदान केंद्र पर मतदान आगाज़ होने से पहले ही मतदान पेटियों को भरा हुआ देखा था. विपक्षी नेता कमाल हुसैन ने कहा है कि, "हम चुनाव आयोग से आग्रह करते हैं कि इन हास्यास्पद नतीजों को ख़ारिज कर दें. हम मांग कर रहे हैं कि जितनी जल्दी संभव हो सके, एक निष्पक्ष सरकार की देखभाल में फिर से चुनाव करवाए जाएं."

बांग्लादेश लोकसभा चुनाव: हिंसा की आग में जल रहा देश, अब तक 10 की मौत

बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने मीडिया में बताया है कि उसने देशभर में फर्ज़ी वोटिंग के आरोपों के बारे में सुना है और वो इसकी जाँच करवाने जा रहा है.  ख़बरों के अनुसार, रविवार को हुए मतदान में सत्तारुढ़ और विपक्षी दलों के बीच हुई हिंसा में 17 लोगों के मारे जाने की भी खबर थी, इन्ही मौतों में विपक्षी दल का एक नेता भी शामिल था. 

खबरें और भी:- 

फ़्रांस में अभी भी जारी है येलो वेस्ट प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आँसू गैस के गोले

कोलंबिया : राष्ट्रपति पर हमले की साजिश के मामले में जांच कर रहे हैं अधिकारी

कैलिफोर्निया : भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार