ढाका की पहली मेट्रो रेल का ट्रायल हुआ पूरा
ढाका की पहली मेट्रो रेल का ट्रायल हुआ पूरा
Share:

ढाका: बांग्लादेश की पहली मेट्रो ट्रेन सेवा का राजधानी में वायाडक्ट पर परीक्षण शुरू हो गया है। राजधानी ढाका में मेट्रो रेल ने 20.1 किलोमीटर की परियोजना के एक खंड पर परीक्षण चलाया, जिसे मास रैपिड ट्रांजिट लाइन -6 (एमआरटी 6) के नाम से जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ट रन को रविवार को सड़क परिवहन और पुल मंत्री ओबैदुल कादर ने ढाका में अपने डिपो से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। छह डिब्बों वाली एक ट्रेन ने बिना किसी यात्री के अपने रास्ते में तीन स्टेशनों को पार करने के बाद अपने डिपो से और वापस यात्रा की।

बांग्लादेश के मंत्री ने कहा कि कुल 14 महीने के प्रदर्शन परीक्षण के बाद - जिसमें पांच महीने का ट्रायल रन शामिल है - ढाका में मेट्रो रेल का वाणिज्यिक संचालन 2022 के अंत तक शुरू हो जाएगा। मंत्री के अनुसार, यदि सभी परीक्षण और निरीक्षण गो वेल, ट्रेन को अगले साल सार्वजनिक उपयोग के लिए लॉन्च किया जाएगा, जब पद्म ब्रिज और कर्णफुली नदी सुरंग सहित देश की दो और मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया जाएगा।

ढाका मास ट्रांजिट कंपनी लिमिटेड (डीएमटीसीएल), एक राज्य के स्वामित्व वाला उद्यम, चीन, जापान और अन्य देशों की कंपनियों के सहयोग से, आठ पैकेजों में विभाजित 20.1 किलोमीटर की मेट्रो रेल लाइन का निर्माण कर रहा है। परियोजना के लागू होने के बाद, छह वातानुकूलित विशाल डिब्बों वाली एक ट्रेन हर चार मिनट में संचालित होगी और हर घंटे लगभग 60,000 यात्रियों को ले जाएगी।

सिवान: तालाब में डूबने से भाई-बहन की मौत, परिवार में मातम

Tokyo Paralympics: भारत को दो और पदक.. भालाफेंक में देवेंद्र को सिल्वर तो सुन्दर को ब्रोंज मेडल

58 वंदे भारत ट्रेनों के लिए रेलवे ने जारी किए टेंडर, 21 सितम्बर को होगी प्री-बिड मीटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -