फिरकी के जाल में उलझे कैरेबियन बल्लेबाज़, तीसरे दिन ही बांग्लादेश ने जीता टेस्ट
फिरकी के जाल में उलझे कैरेबियन बल्लेबाज़, तीसरे दिन ही बांग्लादेश ने जीता टेस्ट
Share:

चटगांव: बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम की शानदार गेंदबाज़ी की मदद से बांग्लादेश ने शनिवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को तीसरे दिन ही 64 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बना ली है. ताइजुल इस्लाम ने इस मैच में कुल सात विकेट झटके हैं. वेस्टइंडीज के बांग्लादेश सामने जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन उसकी टीम 139 रन पर ही सिमट गई, ताइजुल इस्लाम ने 33 रन देकर छह विकेट लिए.

सैयद मोदी बैडमिंटन: सेमीफइनल में पहुंचे साइना नेहवाल और समीर वर्मा

उनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने भी दो-दो विकेट लिए. शाकिब ने इस बीच टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट भी पूरे कर लिए. बांग्लादेश ने सुबह अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 55 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 125 रन पर ढेर हो गई. महमुदुल्लाह ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू 26 रन देकर चार, ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने 18 रन देकर तीन और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन ने 43 रन देकर दो विकेट लिए थे, इससे स्पष्ट हो गया था कि गेंद टर्न कर रही है और वेस्टइंडीज को भी इसी दिक्कत का सामना करना पड़ा. 

क्रिकेट मैच में रन की जगह बरसी गोलियां, 7 लोगों की हुई मौत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत ही लड़खड़ा गई और उसके चार विकेट 11 रन पर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद वेस्टइंडीज मैच में वापसी नहीं कर पाई. आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने वाले सुनील अंबरीश ने सर्वाधिक 43 रन बनाए और दसवें नंबर के बल्लेबाज वारिकन ने 41 रन का योगदान दिया, लेकिन ये इंडीज के लिए नाकाफी साबित हुआ. इन दोनों के अलावा भारत में धमाल मचाने वाले शिमरॉन हेटमाएर (27) ही दोहरे अंक तक पहुँच सके.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

इस भारतीय गेंदबाज़ ने बनाया विश्व रोर्ड, हैटट्रिक के साथ लिए एक ओवर में 4 विकेट

सौरव गांगुली ने बताई ऋषभ पंत की गलती, दी ये नसीहत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: बारिश में धुल गई भारत की सीरीज जीतने की उम्मीदें, विजय रथ भी थमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -