बांग्लादेश ने बना ली कोरोना की दवा, 4 दिन में ठीक किए 60 मरीज
बांग्लादेश ने बना ली कोरोना की दवा, 4 दिन में ठीक किए 60 मरीज
Share:

ढाका: बांग्लादेशी डॉक्टरों की एक टीम ने कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा किया है। उनका दावा है कि टीम ने दो ड्रग को मिलाकर एक ऐसा एंटीडॉट बनाया है, जिसके मरीजों पर शानदार परिणाम मिले हैं। रिसर्चर और बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड प्रो. मोहम्मद तारिक आलम ने कहा है कि हमने कोरोना के 60 पेशेंट्स पर दवा का प्रयोग किया है और परिणाम बेहद सकारात्मक मिले हैं। मरीजों को जब दो दवाओं वाला एंटीडोट दिया गया तो सारे मरीज ठीक हो गए।  

बता दें कि प्रो. तारिक बांग्लादेश के जाने माने विशेषज्ञ हैं। उन्होंने बताया कि जानवरों में परजीवी-कीड़े मारने वाली दवा आईवरमेक्टिन (Ivermectin) के सिंगल डोज के साथ एंटीबायोटिक डॉक्सीसाइक्लिन (Doxycycline) को मिलाकर इस एंटीडोट को तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी टीम Covid-19 के मरीजों को यही दोनों ड्रग दे रही है। अधिकतर ऐसे मरीज थे जो सांस लेने में समस्या से जूझ रहे थे और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। 

मोहम्मद तारीक का दावा है कि दवा बेहद असरदार है। इसे देने के 4 दिन बाद ही कोरोना पीड़ित ठीक हुए और इसका कोई साइड इफेक्ट मरीजों में नहीं दिखा। ठीक हो चुके तमाम मरीजों पर अभी भी निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि बांग्लादेश में कोरोनावायरस के 22 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। संक्रमण से 238 जान जा चुकी हैं।

पाकिस्तान को तालिबान का करारा जवाब, कहा- हम 'ग़ज़वा-ए-हिंद' में पाक के साथ नहीं

कोरोना: दुनियाभर में आलोचना के बाद चीन ने बदले सुर, बोला- जांच में करेंगे सहयोग

भारत समेत कई दशों ने WHO से की कोविड-19 के खिलाफ अपनी भूमिका निभाने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -