बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

Apr 20 2015 12:31 PM
बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जीती वनडे सीरीज
शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में रविवार को खेले गए पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच में बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना कर सीरीज अपने नाम कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा, जसके जवाब में बांग्लादेश ने 38.1 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन बनाकर इतिहास रच दिया. यह पहला मौका है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज जीत हो. बांग्लादेश की और से तमीम इक़बाल ने नाबाद 116 रन और रहीम ने 65 रनों की पारी खेली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत ख़राब रही और ओपनर सरकार 17 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद आए महमुदुल्लाह भी 17 पर आउट हो गए, लेकिन तब तक तमीम इक़बाल और महमुदुल्लाह 78 रनों की साझेदारी कर चुके थे. इसके बाद तमीम इक़बाल ने रहीम के साथ मिलकर टीम की जीत तय कर दी. दोनों ने मिलकर 118 रनों की साझेदारी की.

रहीम 65 रन बनाकर आउट हुए. रहीम के आउट होने के बाद इक़बाल और शाकिब अल हसन (7 रन) ने जीत की औपचारिकता पूरी की. तमीम इक़बाल ने नाबाद 116 रन बनाए और टीम की जीत दिलाकर ही लोटे. अपनी पारी के दौरान इक़बाल ने 17 चौके और 1 चक्का लगाया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने नसीम (नाबाद 77) और वहाब रियाज (नाबाद 51) के अर्धशतक की मदद से 239 रन बनाए. रियाज और साद ने 154 रनों के कुल योग पर छह विकेट गिरने के बाद 85 रनों की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को संतोषजनक स्थिति में पहुंचाया.

साद ने 96 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का लगाया। रियाज ने 40 गेंदों की तेज पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए, इसके अलावा कप्तान अजहर अली ने 36 तथा हारिस सोहैल ने 44 रन जोड़े.

?